अलावलपुर में तनावपूर्ण शांति, फोर्स तैनात

चरथावल के अलावलपुर गांव में महर्षि कालू बाबा के मंदिर की दीवार गिराने और दो प्रतिमा खंडित होने के मामले में गांव में तनावपूर्ण शांति है। तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। अधिकारी लगातार गांव में पहुंचकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। उधर पुलिस पर पथराव और फायरिग करने वाले ज्यादातर आरोपित अभी फरार है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 07:14 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:14 PM (IST)
अलावलपुर में तनावपूर्ण शांति, फोर्स तैनात
अलावलपुर में तनावपूर्ण शांति, फोर्स तैनात

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। चरथावल के अलावलपुर गांव में महर्षि कालू बाबा के मंदिर की दीवार गिराने और दो प्रतिमा खंडित होने के मामले में गांव में तनावपूर्ण शांति है। तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। अधिकारी लगातार गांव में पहुंचकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। उधर, पुलिस पर पथराव और फायरिग करने वाले ज्यादातर आरोपित अभी फरार है।

थाना प्रभारी एमपी सिंह का कहना है कि गांव में पूरी तरह शांति है और पुलिस द्वारा सतर्कता बरती जा रही है। गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। इसके अलावा अभी तक कोई अन्य कोई मुकदमा पंजीकृत नहीं किया गया है। इस प्रकरण में कश्यप समाज के तरफ से भी पुलिस को तहरीर दी गई है। इंस्पेक्टर का कहना है कि कश्यप समाज की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। - जनप्रतिनिधियों पर उपेक्षा का आरोप

ग्रामीणों का कहना है कि जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा व पुलिस प्रशासन की ढुलमुल नीति के कारण ही ग्राम अलावलपुर में कश्यप समाज व अनुसूचित जाति के लोगों के बीच करीब तीस वर्षो से चला आ रहा मंदिर की भूमि पर रास्ते का विवाद समाप्त नही हो सका है। कश्यप समाज के लोगों का कहना है कि इससे पहले भी कई बार रास्ते को लेकर विवाद हुआ था, लेकिन भाजपा सरकार न्याय की उम्मीद थी, लेकिन उनके साथ अन्याय हुआ है। पुलिस की मार पड़ने के साथ ही उनके 26 लोगों के विरुद्ध मुकदमा भी दर्ज हुआ है। इस मामले में शुक्रवार को चरथावल पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान ने अधिकारियों से बातचीत के बाद कश्यप समाज के लोगों को मुकदमे की वापसी व आपसी सहमति से इस विवाद को समाप्त कराने का आश्वासन दिया था।

chat bot
आपका साथी