छछरौली में मनरेगा कार्डो की जांच को पहुंची टीम

छछरौली गांव में प्रधान व ग्राम पंचायत सचिव पर मनरेगा के तहत फर्जी जाब कार्ड बनाकर उनकी फर्जी हाजिरी दर्शाकर धनराशि के गबन के आरोप लगा था। मामले की जांच करने को पहुंची टीम ने पुलिस फोर्स की मौजूदगी में कार्डधारकों के बयान लिए तथा जंगल में जाकर कराए गए कार्यो का भी निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 06:17 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 06:17 PM (IST)
छछरौली में मनरेगा कार्डो की जांच को पहुंची टीम
छछरौली में मनरेगा कार्डो की जांच को पहुंची टीम

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। छछरौली गांव में प्रधान व ग्राम पंचायत सचिव पर मनरेगा के तहत फर्जी जाब कार्ड बनाकर उनकी फर्जी हाजिरी दर्शाकर धनराशि के गबन के आरोप लगा था। मामले की जांच करने को पहुंची टीम ने पुलिस फोर्स की मौजूदगी में कार्डधारकों के बयान लिए तथा जंगल में जाकर कराए गए कार्यो का भी निरीक्षण किया।

भोपा थाना क्षेत्र के छछरौली गांव निवासी बबीता राठी ने बीते माह ग्राम्य विकास आयुक्त, लखनऊ को भेजे पत्र में प्रधान व ग्राम पंचायत सचिव पर मनरेगा के तहत फर्जी जाब कार्ड बनाकर उनकी फर्जी हाजिरी दर्शाकर धनराशि के गबन करने का आरोप लगाया था। आयुक्त के आदेश पर सीडीओ ने डा. एमपी सिंह मुख्य पशु चिकित्साधिकारी व भूमि संरक्षण विभाग के अवर अभियंता रविद्र सिंह की टीम बनाकर जांच करने के आदेश दिए। मंगलवार को जांच टीम प्राथमिक विद्यालय पहुंची और मनरेगा के तहत बनाए गए जाब कार्डधारकों को बुलाकर उनके बयान दर्ज किए तथा जंगल में जाकर निर्माण किए गए रास्ते का भी निरीक्षण किया। इस दौरान गांव के सैकड़ों लोगों की भीड़ रही। गांव में झगड़े के अंदेशे को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रही। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ने बताया कि उन्होंने जांच कर ली है। वह रिपोर्ट सीडीओ को सौंप देंगे।

chat bot
आपका साथी