छात्र और समाज के उत्थान में गुरु का अहम योगदान

खतौली में सर्वोदय फाउंडेशन ने शिक्षक दिवस पर पुरस्कृत होने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया गया। जैन मंडी में स्थित भवन में आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि छात्र व समाज के उत्थान में गुरुजनों का बड़ा योगदान होता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 09:40 PM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 09:40 PM (IST)
छात्र और समाज के उत्थान में गुरु का अहम योगदान
छात्र और समाज के उत्थान में गुरु का अहम योगदान

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। खतौली में सर्वोदय फाउंडेशन ने शिक्षक दिवस पर पुरस्कृत होने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया गया। जैन मंडी में स्थित भवन में आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि छात्र व समाज के उत्थान में गुरुजनों का बड़ा योगदान होता है।

शिक्षक दिवस पर माध्यमिक शिक्षा में अहम योगदान के लिए डीआइओएस गजेंद्र कुमार तथा नोडल अधिकारी डा. सरोज कुमार ने कुंद-कुंद जैन इंटर कालेज रसायन प्रवक्ता राजकुमार जैन, जवाहर लाल नेहरू स्मृति इंटर कालेज रवापुरी सठेड़ी के संस्कृत प्रवक्ता डा. चंद्रमोहन शर्मा, श्रीदेवी मंदिर इंटर कालेज की प्रधानाचार्या डा. कविता गुप्ता और जनता कन्या इंटर कालेज की प्रधानाचार्या सविता सरोज एवं शिशु शिक्षा निकेतन इंटर कालेज के शिक्षक चिराग सिघल सम्मानित किया गया है। राजकुमार जैन व चंद्रमोहन ने कोरोना काल में यूट्यूब चैनल के माध्यम से विद्यार्थियों ने शिक्षित किया था। सोमवार सायंकाल सर्वोदय फाउंडेशन के तत्वाधान में समाजसेवी डा. ज्योति जैन के आवास पर प्रवक्ताओं का सम्मान किया गया। वक्ताओं ने कहा कि शिक्षक ही शिक्षा और छात्र की उन्नति की कड़ी है। यह बच्चों को ज्ञानवान बनाकर राष्ट्र निर्माण में सहायक हैं। कार्यक्रम विनोद जैन प्रवक्ता, अजय जैन प्रवक्ता ,नीरज जैन प्रवक्ता, जसवीर राणा, संध्या नागर, प्रियंका जैन, कार्तिक जैन, अनिकेत जैन, रेशी जैन, राखी जैन, अर्हम जैन, अलका जैन, आंचल जैन आदि मौजूद रहे। वेबिनार में छात्रों को मिला फिल्म क्षेत्र में सफलता का मंत्र

मुजफ्फरनगर : द दून वैली पब्लिक स्कूल में आयोजित वेबिनार में बालाजी टेली फिल्म्स से जुड़े सुजाता कोशी व गुरशा शर्मा ने छात्रों को फिल्म क्षेत्र से संबंधित जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि छात्र आनलाइन व आफलाइन कोर्स के माध्यम से फिल्म जगत में भी अपना भविष्य बना सकते हैं। उन्होंने छात्रों को विभिन्न उदाहरणों के माध्यम से समझाया कि अगर जीवन में ²ढ़ निश्चय कर लिया जाए तो सफलता अवश्य मिलती है। उन्होंने छात्रों को मीडिया और मनोरंजन के क्षेत्र में अपना भविष्य बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। छात्रों ने भी उनसे फिल्म जगत से संबंधित विभिन्न प्रश्न पूछे। विद्यालय चेयरमैन राज किशोर गुप्ता आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी