गृहस्थ धर्म सभी आश्रमों में श्रेष्ठ: राघवाचार्य

तीर्थनगरी शुकतीर्थ स्थित गंगा तट शिव धाम पर श्रीमद भागवत कथा महोत्सव के तीसरे दिन बुधवार को नव निर्मित व्यास भवन का शुभारंभ करते हुए अयोध्या से आए भागवताचार्य डा. स्वामी राघवाचार्य जी महाराज ने कहा कि गृहस्थ धर्म सभी आश्रमों में श्रेष्ठ है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Feb 2020 12:26 AM (IST) Updated:Thu, 27 Feb 2020 12:26 AM (IST)
गृहस्थ धर्म सभी आश्रमों में श्रेष्ठ: राघवाचार्य
गृहस्थ धर्म सभी आश्रमों में श्रेष्ठ: राघवाचार्य

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। तीर्थनगरी शुकतीर्थ स्थित गंगा तट शिव धाम पर श्रीमद भागवत कथा महोत्सव के तीसरे दिन बुधवार को नव निर्मित व्यास भवन का शुभारंभ करते हुए अयोध्या से आए भागवताचार्य डा. स्वामी राघवाचार्य जी महाराज ने कहा कि गृहस्थ धर्म सभी आश्रमों में श्रेष्ठ है।

श्री प्रखर परोपकार मिशन ट्रस्ट के तत्वावधान चल रही भागवत कथा में राघवाचार्य जी ने कहा कि गृहस्थी के दायित्व का ईमानदारी से निर्वहन करने पर मनुष्य संत के समान हो जाता है। भक्ति में ज्ञान और वैराग्य का साथ होना चाहिए। ज्ञान वैराग्य के बिना भक्ति नहीं टिकती है। श्री महाराज ने कहा कि भगवान के कार्यो में लगाया गया धन हमेशा सद्मार्ग की ओर ले जाता है। समारोह की अध्यक्षता करते हुए महामंडलेश्वर स्वामी प्रखर जी महाराज ने कहा कि भगवान की इच्छा और भक्ति भिन्न हो जाए तो भक्ति में विघन आता है। कथा में मुख्य यजमान कोलकाता के मनोहर चौधरी, राजेश अग्रवाल, शिव कुमार, प्रधान सत्येंद्र कुमार, टीकाराम मित्तल, भारत भूषण, आचार्य ध्रुव दत्त, राजीव अग्रवाल, मनीष गर्ग आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी