बिजली समस्याओं को लेकर अधीक्षण अभियंता को घेरा

बिजली से संबंधित विभिन्न समस्याओं को लेकर भाकियू ने नुमाइश ग्राउंड स्थित अधीक्षण अभियंता के कार्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। बाद में अधिकारी का घेराव किया गया। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने कहा कि चेकिग के नाम पर किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है। देर शाम तक भाकियू का धरना जारी रहा। धरने पर रागनी का कार्यक्रम भी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 07:59 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 07:59 PM (IST)
बिजली समस्याओं को लेकर अधीक्षण अभियंता को घेरा
बिजली समस्याओं को लेकर अधीक्षण अभियंता को घेरा

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। बिजली से संबंधित विभिन्न समस्याओं को लेकर भाकियू ने नुमाइश ग्राउंड स्थित अधीक्षण अभियंता के कार्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। बाद में अधिकारी का घेराव किया गया। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने कहा कि चेकिग के नाम पर किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है। देर शाम तक भाकियू का धरना जारी रहा। धरने पर रागनी का कार्यक्रम भी रहा।

बुधवार को ऊर्जा निगम के अधीक्षण अभियंता के कार्यालय पर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। चौ. राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों के खिलाफ बिजली चोरी की फर्जी रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही हैं, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अभी तक किसानों का पिछला गन्ना भुगतान नहीं दिया गया है। चेकिग के दौरान विभाग के कर्मचारी मीटर की सील तोड़कर किसानों को बिजली चोरी का दोषी बना रहे हैं। क्षेत्र में कोल्हू चलाने के लिए पैसे लिए जा रहे हैं, लेकिन उन्हें बिजली नहीं दी जा रही है। आरोप लगाया कि शाम होते ही विभाग के कई अधिकारी शराब पी लेते हैं और किसानों से अभद्रता करते हैं। नलकूप के कनेक्शन के लिए सुविधा शुल्क मांगा जा रहा है। धरने पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह और सीओ सिटी राजेश कुमार द्विवेदी ने मांग पत्र देने की बात कही, जिस पर भाकियू ने इन्कार कर दिया। भाकियू प्रवक्ता धर्मेंद्र मलिक ने कहा कि बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता से आमना-सामना करने के बाद ही धरना उठेगा। देर शाम तक धरना जारी रहा।

भाकियू के धरने को लेकर मेरठ रोड और जाट कालोनी में पुलिस बल तैनात रहा। दोपहर तक जाट कालोनी के गेट भी बंद रहे। बाद में पुलिस ने गेट खुलवाए। इस दौरान भाकियू के मंडल अध्यक्ष राजू अहलावत, जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान, मांगेराम त्यागी, रविद्र, सतीश, विकास आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी