त्रिवेणी शुगर मिल में गन्ना पेराई शुरू

देश में सर्वाधिक गन्ना पेराई करने वाले मिलों में शामिल खतौली के त्रिवेणी शुगर मिल बुधवार को चालू हो गया। चीनी मिल में बुधवार सुबह आयोजित हवन में मिल के अधिकारियों समिति के चेयरमैन व डायरेक्टरों ने आहुति दी। डीसीओ डा. आरडी द्विवेदी व शुगर मिल के उपाध्यक्ष डा. अशोक कुमार ने मिल में बुग्गी में गन्ने लाने वाले रविपाल के बैलों का तिलक लगाकर माल्यार्पण कर स्वागत किया और पगड़ी पहनाकर शाल व मिठाई देकर सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 07:46 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 07:47 PM (IST)
त्रिवेणी शुगर मिल में गन्ना पेराई शुरू
त्रिवेणी शुगर मिल में गन्ना पेराई शुरू

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। देश में सर्वाधिक गन्ना पेराई करने वाले मिलों में शामिल खतौली के त्रिवेणी शुगर मिल बुधवार को चालू हो गया।

चीनी मिल में बुधवार सुबह आयोजित हवन में मिल के अधिकारियों, समिति के चेयरमैन व डायरेक्टरों ने आहुति दी। डीसीओ डा. आरडी द्विवेदी व शुगर मिल के उपाध्यक्ष डा. अशोक कुमार ने मिल में बुग्गी में गन्ने लाने वाले रविपाल के बैलों का तिलक लगाकर माल्यार्पण कर स्वागत किया और पगड़ी पहनाकर, शाल व मिठाई देकर सम्मानित किया। केन चेन में गन्ना डालकर सत्र 2020-21 का उद्घाटन किया गया। डा. अशोक कुमार ने बताया कि गत वर्ष मिल 30 अक्टूबर को चालू हुआ था और 11 जून को बंद हुआ था। मिल ने देश में सर्वाधिक दो करोड़ 47 लाख, 26 हजार कुंतल गन्ने की पेराई की थी। उन्होंने किसानों से ताजा व साफ गन्ना लाने की अपील की। कार्यक्रम में एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी, सीओ आशीष प्रताप सिंह, सहकारी गन्न विकास समिति के चेयरमैन ओमवीर सिंह, सचिव महीपाल यादव, निर्दोष त्यागी, ऋषिपाल भाटी, सुनील प्रधान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी