पिछड़ों के हितों के लिए जारी रहेगा संघर्ष : एसपी सिंह

न्याय पार्टी के पिछड़ा वर्ग महासम्मेलन में जाति आधारित जनगणना की मांग उठाते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष एसपी सिंह ने पिछड़ों के हित के लिए संघर्ष जारी रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि न्याय पार्टी पिछड़ों को न्याय दिलाने का कार्य करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 11:53 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 11:53 PM (IST)
पिछड़ों के हितों के लिए जारी रहेगा संघर्ष : एसपी सिंह
पिछड़ों के हितों के लिए जारी रहेगा संघर्ष : एसपी सिंह

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। न्याय पार्टी के पिछड़ा वर्ग महासम्मेलन में जाति आधारित जनगणना की मांग उठाते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष एसपी सिंह ने पिछड़ों के हित के लिए संघर्ष जारी रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि न्याय पार्टी पिछड़ों को न्याय दिलाने का कार्य करेगी।

शाकुतंलम पैलेस में रविवार को आयोजित सम्मेलन में एसपी सिंह ने कहा कि पिछड़ा वर्ग एकजुट होकर अपने अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ने का संकल्प ले चुका है। जातिगत आधार पर जनगणना कराकर पिछड़े वर्ग को 54 प्रतिशत आरक्षण मिलना चाहिए। सरकारी नौकरियों में बैकलाग का पिछड़ी जातियों का कोटा भरा जाए। यदि न्याय पार्टी सत्ता में आई तो यह कार्य करेगी और हर परिवार को एक नौकरी देने का रास्ता साफ करेगी। ऐलान किया कि जल्द ही दिल्ली के जंतर-मंतर और लखनऊ विधानसभा पर धरना देंगे।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महावीर पांचाल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयपाल पांचाल संख्या बल के हिसाब से हिस्सेदारी देने को कहा। सम्मेलन में आसपास के जिलों से विश्वकर्मा, कश्यप, प्रजापति, यादव व सैनी आदि बिरादरी के लोगों ने भाग लिया। सम्मेलन में न्याय पार्टी के संरक्षक बिशंबर सिंह पांचाल, न्याय पार्टी के रामनरेश यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष पवन पांचाल, केपी पांचाल, जिलाध्यक्ष ओमकार पांचाल, महासचिव आकाश पांचाल आदि ने भी विचार रखे। संचालन रविदत्त धीमान, डा. सोमपाल ने किया।

मुस्लिम समाज ने किया विधायक का स्वागत

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी क़स्बे में मुस्लिम समाज के लोगों ने भाजपा विधायक प्रमोद उटवाल का न सिर्फ स्वागत किया, बल्कि हर सहयोग का आश्वासन दिया। तौकीर गौर के निवास पर जुटे सैकड़ों लोगों ने भाजपा विधायक का माला पहनाकर स्वागत किया। विधायक प्रमोद उटवाल ने कहा की भाजपा सरकार सबका, साथ सबका विकास और सबका विश्वास के तहत काम कर रही है। कार्यक्रम में नदीम गौर, साजिद अली, अहसान, अजीम, फैजान, उजेफ सिद्दीकी, तनवीर गौर, अनीस गौर, विनोद त्यागी, अनुसूचित मोर्चा के जिला सचिव ओपी गौतम, केपी सिंह, जोगिद्र गुज्जर व धर्मेद्र तोमर व राशिद आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी