घुमड़कर आ रहे बादल, ठंडी हवा से राहत

दो दिन से मौसम पल-पल में रंग बदल रहा है। कभी तेज धूप खिलने से गर्मी का अहसास करा रहा है तो कभी बादल छा जाने के बाद कुछ देर के लिए बूंदाबांदी होने से राहत की सांस दे रहा है। सोमवार को सुबह मौसम अचानक सुहाना हो गया। बादल छाने के साथ तेज ठंडी हवा चलने लगी लेकिन 20 से 25 मिनट तक ही कुछ बूंदाबांदी के बाद तेज धूप निकल गई जिससे दोपहर में गर्मी का पारा मौसम के साथ बढ़ता चला गया। शाम को फिर ठंडी हवा ने लोगों को गर्मी से कुछ राहत दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 12:01 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 12:01 AM (IST)
घुमड़कर आ रहे बादल, ठंडी हवा से राहत
घुमड़कर आ रहे बादल, ठंडी हवा से राहत

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। दो दिन से मौसम पल-पल में रंग बदल रहा है। कभी तेज धूप खिलने से गर्मी का अहसास करा रहा है तो कभी बादल छा जाने के बाद कुछ देर के लिए बूंदाबांदी होने से राहत की सांस दे रहा है। सोमवार को सुबह मौसम अचानक सुहाना हो गया। बादल छाने के साथ तेज ठंडी हवा चलने लगी, लेकिन 20 से 25 मिनट तक ही कुछ बूंदाबांदी के बाद तेज धूप निकल गई, जिससे दोपहर में गर्मी का पारा मौसम के साथ बढ़ता चला गया। शाम को फिर ठंडी हवा ने लोगों को गर्मी से कुछ राहत दी।

मई का महीना शुरू होने के साथ मौसम में गर्मी का पारा भी हर दिन बढ़ रहा है। पिछले दो दिनों से कुछ समय के लिए मौसम जरूर बदल रहा है, लेकिन तापमान में कोई गिरावट दर्ज नहीं हो रही है। कुछ देर के लिए आसमान में बादल छाने के साथ ठंडी हवा चलकर लोगों को राहत की सांस जरूर देती है, लेकिन बिना बारिश के ही मौसम खुलकर फिर से गर्मी और उमस बढ़ा देता है। रविवार को दिनभर तेज धूप के कारण गर्मी का सामना करना पड़ा, लेकिन शाम के समय बादल छाने के साथ कुछ देर के लिए आसमान में बिजली भी कड़कने लगी। पांच मिनट के लिए दो-चार मोटी बारिश की बूंद पड़कर मौसम खुल गया। हालांकि पूरी रात हवा चलने से मौमस में ठंडक का अहसास रहा। वहीं सोमवार को भी मौसम का यही हाल रहा। सुबह तेज धूप के साथ दिन की शुरुआत हुई, लेकिन 11 बजे फिर से घटा छा गई। बादल बनने के बाद आसमान में बिजली कड़कने लगी, लेकिन बारिश की कुछ बूंद पड़ने के बाद फिर से मौसम खुल गया। इसके बाद तेज धूप ने फिर से मौसम में गर्मी पैदा कर दी, जिससे दिनभर लोग परेशान रहे। शाम के समय ठंडी हवा चलने के कारण लोगों को कुछ हद तक राहत की सांस मिल पाई। इसके चलते अधिकतम तापमान में भी कोई खास गिरावट नहीं हुई। दिन का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस पर रहा। बदलते मौसम के चलते उमस बनी रही, जिससे लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी।

chat bot
आपका साथी