गलियां सील, कोई आएगा न जाएगा

खतौली में संक्रमण का खतरा अब डरावना हो गया है। महामारी का प्रकोप गांवों तक पहुंच गया है। इससे प्रशासन की कसरत बढ़ गई है। गुरुवार को पालिका ने नगर क्षेत्र की कई गलियों को सील किया। इन गलियों में संक्रमित मिले हैं जिसके चलते यहां आवाजाही पर रोक लगाई गई है। इसके साथ ही अधिकारी इन गलियों पर कड़ी निगरानी रखकर कार्रवाई करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:59 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:59 PM (IST)
गलियां सील, कोई आएगा न जाएगा
गलियां सील, कोई आएगा न जाएगा

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली में संक्रमण का खतरा अब डरावना हो गया है। महामारी का प्रकोप गांवों तक पहुंच गया है। इससे प्रशासन की कसरत बढ़ गई है। गुरुवार को पालिका ने नगर क्षेत्र की कई गलियों को सील किया। इन गलियों में संक्रमित मिले हैं, जिसके चलते यहां आवाजाही पर रोक लगाई गई है। इसके साथ ही अधिकारी इन गलियों पर कड़ी निगरानी रखकर कार्रवाई करेंगे।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर रोजाना कोविड-19 की जांच की जा रही है। पिछले दस दिन में खतौली में संक्रमितों का आंकड़ा देखा जाए तो औसत 30 मरीज रोजाना है। यह नगर के साथ देहात में भी निकल रहे हैं। बुधवार को होली चौक व जमुना विहार आदि क्षेत्रों में भी संक्रमित मिले हैं। यहां संक्रमण की रफ्तार रोकने के लिए गलियों में सील लगाने की कार्रवाई की गई है। गुरुवार को नगरपालिका के आरआइ मनोज कुमार, स्वास्थ्य विभाग के बाबू राहुल कुमार, पीडब्ल्यूडी के बाबू संदीप कुमार ने जमुना विहार व होली चौकी की गलियों को सील किया है। यहां आवाजाही को पूर्ण रूप से रोक दिया गया है। वहीं, आसपास के लोगों का भी सैंपल एकत्र कराया जाएगा। एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी ने बताया कि कंटेनमेंट जोन बनाकर उन क्षेत्रों की कड़ी निगरानी की जाएगी जहां संक्रमित मिले हैं। लाकडाउन के साथ सील करने की कार्रवाई से संक्रमित गलियों में आवाजाही बंद रहने से खतरा कम होगा। हालांकि यहां खाद्य सामग्री आदि भिजवाने के लिए टीम कार्रवाई करेगी।

कोरोना से जंग में उकावली ग्राम प्रधान सजग

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना में कोरोना वायरस को लेकर लोग सजग हो रहे हैं। उकावली गांव के प्रधान विकास त्यागी गांव की गालियों को सैनिटाइज कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

क्षेत्र के उकावली गांव के प्रधान विकास त्यागी ने स्वयं गांव को सैनिटाइज करने का बीड़ा उठाया है। उन्होंने गुरुवार को गांव की सभी गलियों को सैनिटाइज किया। उन्होंने लोगों से आपस में दो गज की दूरी बनाए रखने और मास्क लगाने की अपील भी की। विकास त्यागी ने बताया कि पूरे गांव को सैनिटाइज कराया जा रहा है, जिससे इस महामारी से लड़ा जा सके। गांव के सभी लोग अपने-अपने स्तर से सहयोग कर रहे हैं। कोरोना वायरस से डरने की नहीं, बल्कि सजग रहने की आवश्यकता है। इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष मुकेश शर्मा, संजय पाल, नंदकिशोर, योगेंद्र, नवीन व दुष्यंत आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी