नशे से दूर रहे युवा, प्राकृतिक खानपान से बनाएं सेहत

पुरकाजी में नशे के खिलाफ आंदोलन को लेकर बाडी बिल्डिग प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे मिस्टर यूपी रहे युवक और अन्य का पूर्व चेयरमैन के आवास पर जोरदार स्वागत किया गया। बाडी बिल्डरों ने युवाओं से नशे से दूर रहने को कहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 12:02 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 12:02 AM (IST)
नशे से दूर रहे युवा, प्राकृतिक खानपान से बनाएं सेहत
नशे से दूर रहे युवा, प्राकृतिक खानपान से बनाएं सेहत

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी में नशे के खिलाफ आंदोलन को लेकर बाडी बिल्डिग प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे मिस्टर यूपी रहे युवक और अन्य का पूर्व चेयरमैन के आवास पर जोरदार स्वागत किया गया। बाडी बिल्डरों ने युवाओं से नशे से दूर रहने को कहा।

कस्बे के हाजी उबैद हसन बैंक्वेट हाल में रविवार रात में नशे के खिलाफ आंदोलन को लेकर बाडी बिल्डिग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम में अन्य जिलों से शामिल होने आए बाडी बिल्डर युवकों का पूर्व चेयरमैन तारिक मुस्तफा के आवास पर जोरदार स्वागत किया गया। मुस्तफा ने कहा कि कस्बे के युवाओं को नशे से बचाने तथा खेलों में क्षेत्र की प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए इस तरह के आयोजन जरूरी हैं। बाडी बिल्डिग में मिस्टर यूपी रहे अलीम गौड़ तथा अन्य प्रतिभागी राहत अली, फरीद मलिक आदि ने कहा कि युवाओं को जल्दी बाडी बनाने के प्रयास में नहीं पड़ना चाहिए। स्टेरायड आदि खाने से दूर रहना चाहिए। चना, सोयाबीन, सलाद, फल, चिकन, प्रोटीन आदि को डाइट में शामिल कर सेहत का ध्यान रखें। इस दौरान मियां खालिद, शाह आलम, राशिद काजी अब्दुल्ला मुस्तफा, इकबाल, अब्दुल सलाम व शमशाद खान आदि मौजूद रहे। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ शिविर का समापन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना स्थित डीएवी महाविद्यालय में चल रहे सात दिवसीय शिविर का सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ समापन हो गया। इस दौरान महाविद्यालय का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

डीएवी डिग्री कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत चल रहे शिविर में स्वयंसेवकों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम का शुभारंभ सचिव अरविद कुमार ने मां सरस्वती के चरणों मे दीप प्रज्वलित कर किया। नैंसी वर्मा, सारिक मलिक, लायबा, अर्चना, शबा, अमन, हिमानी व नेहा आदि ने राष्ट्रगीत, योजना लक्ष्य गीत, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ नाटिका आदि प्रस्तुत किए। प्राचार्य डाक्टर प्रदीप कुमार ने स्वयंसेवकों को सात दिन का शिविर पूर्ण करने पर बधाई दी एवं राष्ट्र सेवा के लिए समर्पित रहने का संदेश दिया। डा. संगीता चौधरी ने राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित सेमिनार, पर्यावरण संरक्षण, वेस्ट मैनेजमेंट, स्पैरो हाउस निर्माण आदि की महत्ता के बारे में बताया। इस अवसर पर ध्रुव यादव, शिखा कौशिक, गौरव व शिवाजी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी