पांच दारोगा लाइन हाजिर, खालापार चौकी प्रभारी निलंबित

अपराध पर अंकुश लगा पाने में नाकामी व जनता के लोगों से दु‌र्व्यवहार की शिकायत पर एसएसपी ने कड़ी कार्रवाई की है। एसएसआइ थाना मंसूरपुर सहित अलग-अलग थानों में तैनात पांच दारोगा को लाइन हाजिर किया गया है। वहीं खालापार चौकी प्रभारी को निलंबित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:47 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 11:47 PM (IST)
पांच दारोगा लाइन हाजिर, खालापार चौकी प्रभारी निलंबित
पांच दारोगा लाइन हाजिर, खालापार चौकी प्रभारी निलंबित

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। अपराध पर अंकुश लगा पाने में नाकामी व जनता के लोगों से दु‌र्व्यवहार की शिकायत पर एसएसपी ने कड़ी कार्रवाई की है। एसएसआइ थाना मंसूरपुर सहित अलग-अलग थानों में तैनात पांच दारोगा को लाइन हाजिर किया गया है। वहीं खालापार चौकी प्रभारी को निलंबित किया गया है।

एसएसपी ने अधीनस्थों को अपराधियों पर शिकंजा कसने तथा जनता से सद्व्यवहार का निर्देश दिया था। बावजूद इसके कई पुलिसकर्मियों के खिलाफ लोगों से दु‌र्व्यवहार करने तथा कर्तव्य का निर्वहन सही तरीके से न करने की शिकायत मिल रही थी। इस पर एसएसपी अभिषेक यादव ने कार्रवाई करते हुए ककरौली थाने में तैनात दारोगा लाल सिंह व हरपाल को लाइन हाजिर कर दिया। ककरौली के मदरसा इस्लामिया अरबिया सिराजुल उलूम के मोहतमिम मुफ्ती नावेद ने दो दिन पूर्व हलका प्रभारी हरपाल पर मारपीट का आरोप लगाया था। जबकि पुलिस को चुनौती देने वाले तथा ककरौली में गोकशी के आरोपित शाहनवाज की गिरफ्तारी के समय आवभगत करने व अपनी चादर उसे देने का दारोगा लालसिंह पर आरोप लगा था। वहीं एसएसपी ने खतौली थाने में तैनात दारोगा रईस खान को भी लाइन हाजिर कर दिया है। दारोगा रईस खान पर लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी को सही तरीके से अंजाम न देने की शिकायत मिली। तितावी थाने में तैनात दारोगा विनोद तेवतिया को भी लाइन हाजिर किया गया है। पिछले दिनों तितावी व लखान क्षेत्र में करीब 17 स्थानों से ट्यूबवेल के तार व स्टार्टर आदि चोरी हुए। चोरी की ये घटनाएं खोलने में विनोद तेवतिया नाकाम साबित हुए थे। वहीं एसएसपी ने मंसूरपुर थाने के एसएसआइ क्षितिज कुमार को भी लाइन हाजिर किया है। एसएसपी ने शहर कोतवाली क्षेत्र के खालापार चौकी प्रभारी सुनील शर्मा को भी निलंबित कर दिया।

व्यापारी से दु‌र्व्यवहार पर हुई सुनील शर्मा पर कार्रवाई

शिव चौक क्षेत्र के एक व्यापारी को खालापार चौकी प्रभारी सुनील शर्मा ने लॉकडाउन के दौरान सात बजे के बाद दुकान खोलने से रोका था। बहस होने पर चौकी प्रभारी ने व्यापारी को कोतवाली ले जाकर बंद कर दिया। व्यापारियों ने कार्रवाई पर नाराजगी जताते हुए हंगामा किया। राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने एसएसपी को मामले से अवगत कराया था। एसएसपी ने सुनील शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

इन्होंने कहा

कर्तव्य का निर्वहन सही प्रकार से न करने तथा जनता के लोगों से दु‌र्व्यवहार पर पांच दारोगा को पुलिस लाइन स्थानांतरित किया गया है। साथ ही खालापार चौकी प्रभारी को निलंबित किया गया है।

- अभिषेक यादव, एसएसपी

chat bot
आपका साथी