कोरोना की भेंट चढ़े खेल-कूद, क्रिकेट लीग भी स्थगित

दुनियाभर में कोरोना का खौफ तारी है। देश-प्रदेश में लगातार बचाव और सतर्क रहने के निर्देश दिए जा रहे हैं। कोरोना के डर के चलते हर क्षेत्र में कार्यक्रम रद हो रहे हैं। कोरोना के कारण स्टेडियम में भी खेलकूद प्रभावित हो गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Mar 2020 11:50 PM (IST) Updated:Sat, 14 Mar 2020 11:50 PM (IST)
कोरोना की भेंट चढ़े खेल-कूद,  क्रिकेट लीग भी स्थगित
कोरोना की भेंट चढ़े खेल-कूद, क्रिकेट लीग भी स्थगित

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। दुनियाभर में कोरोना का खौफ तारी है। देश-प्रदेश में लगातार बचाव और सतर्क रहने के निर्देश दिए जा रहे हैं। कोरोना के डर के चलते हर क्षेत्र में कार्यक्रम रद हो रहे हैं। कोरोना के कारण स्टेडियम में भी खेलकूद प्रभावित हो गए हैं। खिलाड़ियों की आमद भी घट गई है। इसके साथ ही कई क्रिकेट मुकाबले भी स्थगित हो गए हैं, जिनकी नए सिरे से तिथि घोषित की जाएंगी।

कोविड-19 कोरोना वायरस के आगे व्यवस्थाएं बेबस होने लगी है। वायरस के फैलने का खौफ हर जगह नजर आने लगा है। लोगों को इलाज से अधिक बचाव के लिए सतर्क किया जा रहा है। चौधरी चरण सिंह स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में मार्च के माह में क्रिकेट लीग प्रतियोगिता कराई जानी थी, जिसमें जिले की आठ टीमों को प्रतिभाग करना था। इसी तरह से अंडर-19 क्रिकेट लीग का फाइनल मैच रुका हुआ है, यह भी इसी हफ्ते होना था। कोरोना के डर के चलते खिलाड़ी स्टेडियम आने से कन्नी काट रहे हैं। मुजफ्फरनगर क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव मनोज पुंडीर ने बताया कि खिलाड़ियों के साथ लोगों में कोरोना का खौफ है। देशभर में खेल में प्रभाव पड़ा है। इसके चलते स्टेडिय में होनी क्रिकेट प्रतियोगिताएं स्थगित कर दी गई है। हालात सामान्य होने के बाद ही इन विचार किया जा सकेगा।

मैदान लबालब, अभ्यास भी रुक गए

वुशू कोच मनीष शर्मा के मुताबिक बीते कई रोज से बारिश पड़ रही है। जिस कारण मैदान गीला हो चुका है। ऐसे में मैदान एथलीट, वॉलीबाल, फुटबाल, क्रिकेट आदि खेलों में खिलाड़ी नहीं पहुंच रहे हैं। कोरोना के साथ बारिश ने भी खेलों को प्रभावित कर दिया है। इनडोर गेम्स में खिलाड़ी आ रहे हैं, लेकिन उन्हें भी कोरोना आदि से बचाव के लिए सतर्क किया गया है। स्कूल, कॉलेजों में छुट्टियां पड़ गई है। ऐसे में अभिभावक अधिक सतर्क हो गए हैं।

इन टीमों के बीच होने थे मुकाबले

स्टेडियम में 15 मार्च से सीनियर क्रिकेट लीग के मुकाबले कराए जाने थे। जिसमें प्रेमपुरी, सीनियर्स, मुजफ्फरनगर क्रिकेट एकाडमी, शामली, बनत, स्टेडियम स्पो‌र्ट्स, डीएवी मंसूरपुर के बीच प्रतियोगिता होनी थी, जिसे स्थगित किया गया है।

chat bot
आपका साथी