ब्लाक स्तरीय प्रतियोगिता में सिकन्दरपुर का दबदबा

ग्राम बधाई कलां में स्थित प्राथमिक विद्यालय में शुक्रवार को ब्लाक स्तरीय मिनी क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 10:27 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 10:27 PM (IST)
ब्लाक स्तरीय प्रतियोगिता में सिकन्दरपुर का दबदबा
ब्लाक स्तरीय प्रतियोगिता में सिकन्दरपुर का दबदबा

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। ग्राम बधाई कलां में स्थित प्राथमिक विद्यालय में शुक्रवार को ब्लाक स्तरीय मिनी क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का उद्घाटन प्रधान धर्मेन्द्र कुमार ने फीता काटकर किया। प्रतियोगिता में कबड्डी, दौड़, कूद, वालीवाल, खो-खो आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। खो-खो, लम्बी कूद, गोला फेंक व 600 मीटर दौड में कम्पोजिट विद्यालय सिकन्दरपुर का दबदबा रहा। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

मुख्य अतिथि धर्मेन्द्र कुमार ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के साथ-साथ शरीर व मन मस्तिष्क को स्वस्थ रखने के लिए खेल भी बहुत आवश्यक है। खेलों के माध्यम से छात्र- छात्राओं में प्रतियोगिताओं से समाज व देश की उन्नति का मार्ग मिलता है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को शिक्षा ग्रहण करने और संस्कारवान बनने की प्ररेणा दी। प्रतियोगिता में कम्पोजिट विद्यालय सिकन्दरपुर के खिलाड़ियों का खो खो, लम्बी कूद, गोला फेंक व 600 मीटर दौड़ में वर्चस्व रहा। जबकि पीटी में बधाई कलां की बालिकाओं ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं दौड़ में कुल्हेड़ी के प्रतिभागियों का दबदबा बना रहा। अतिथियों ने प्रतिभागी विजेताओं को प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया। आदेश कुमार, अमरीश कुमार, सुनील कुमार, सुशील कुमार, हरिराज सिंह, अनिल पुंडीर, कैलाश चंद, विजयपाल, जसराज, मनोज कुमार, रामेन्द्र कुमार, प्रमोद कुमार, देवी सिंह आदि का सहयोग रहा।

कानपुर ट्रायल के लिए 15 खिलाड़ी चयनित

मुजफ्फरनगर : उत्तर प्रदेश की अंडर-16 क्रिकेट टीम के चयन के लिए तीसरे चरण के ट्रायल के लिए जनपद से 15 खिलाड़ियों का चयन कानपुर के लिए किया गया है। मुजफ्फरनगर क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त सचिव विकास राठी ने बताया कि इन खिलाड़ियों में पृथ्वी त्यागी, अश्मित बालियान, तनिष्क बालियान, आयुष कुमार, सर्वज्ञ बत्रा, शांतनु शर्मा, शिव पंवार, शुभम पुंडीर, शिवकांत त्यागी, उस्मान चौधरी, अनमोल मान, आदर्श कुमार, ऋषभ गौर, आर्यन देओल, सागर राठी शामिल हैं। इन सभी को पांच दिसंबर को कमला क्लब कानपुर में रिपोर्ट करने को कहा गया है, जहां अगले चरण का ट्रायल होगा।-जासं

chat bot
आपका साथी