नागरिक चाहते हैं भूमियाखेड़ा पर पार्क निर्माण

मुजफ्फरनगर जेएनएन। दक्षिणी कृष्णापुरी के सघन आबादी वाले वार्ड में वर्षो से नागरिक पार्क निम

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:36 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 11:36 PM (IST)
नागरिक चाहते हैं भूमियाखेड़ा पर पार्क निर्माण
नागरिक चाहते हैं भूमियाखेड़ा पर पार्क निर्माण

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। दक्षिणी कृष्णापुरी के सघन आबादी वाले वार्ड में वर्षो से नागरिक पार्क निर्माण की मांग करते आ रहे हैं। लोगों की मांग पर वार्ड सभासद ने पालिका के 14वें वित्त से 12 लाख रुपये का प्रस्ताव तो पारित करा दिया है, लेकिन लोगों को निर्माण कार्य का इंतजार है। दैनिक जागरण की टीम जागरण आपके द्वार कार्यक्रम के तहत वार्ड में पहुंची तो लोगों ने वार्ड सभासद की मौजूदगी में एक स्वर से भूमियाखेड़ा पर पार्क निर्माण तथ कूड़ा निस्तारण की मांग उठाई।

नगर पालिका वार्ड 17 में जलभराव की समस्या है। सघन आबादी क्षेत्र होने के कारण नागरिकों को खुली सांस लेने के लिए कोई स्थान या पार्क आदि मुहैया नहीं हो पा रहा। जिसके मद्देनजर वर्षो से पार्क स्थापना की मांग उठ रही है। वार्ड के एक भाग में कूड़े का ढेर लगा है। गंदगी के चलते लोग परेशान हैं। बारिश के कारण आए दिन वार्ड में जलभराव हो जाता है।

भूमि मिले तो प्राइमरी विद्यालय व स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण

वार्डवासी भूमियाखेड़ा के आसपास प्राईमरी विद्यालय तथा एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद स्थापना की अपेक्षा रखते हैं। सरकारी भूमि का अभाव होने के कारण वार्ड सभासद का प्रयास है कि दान में भूमि मिल जाए। इन्होंने कहा.

वार्ड काफी सघन आबादी वाला है। कूड़ा निस्तारण की समस्या बनी रहती है। पार्क निर्माण की मांग की जा रही है। आशा है कि शीघ्र पूरी होगी।

-कृष्णदत्त वार्ड के मोहल्ला द. कृष्णापुरी में जलभराव की समस्या है। निकासी के लिए नालियां हैं, लेकिन वार्ड गहराई में होने के कारण पानी भरता है। समस्या का निदान जरूरी है।

- संदीप जैन अधिकतर विकास कार्य नगर पालिका से न होकर अन्य एजेंसियों के माध्यम से कराए जा रहे हैं। नागरिक टैक्स तो पालिका को देते हैं। इसलिए पालिका विकास कराए।

-प्रवीण मित्तल वार्ड वासियों को मक्खी तथा मच्छरों से बचाने के लिए फागिग की आवश्यकता है। यदि समय-समय पर एंटी लार्वा व फागिग होती रहे तो समस्या का निदान हो।

- योगेश कुमार निजी प्रयास से साड़े तीन करोड़ से अधिक की लागत से वार्ड में 35 से अधिक सड़कों व गलियों का निर्माण कराया जा चुका है। भूमियाखेड़ा पर पार्क निर्माण 500 वर्ग गज भूमि दान में ली गई है। जिस पर 12 लाख रुपये से पार्क निर्माण का प्रस्ताव 14वें वित्त से पास करा दिया है। एक प्राईमरी विद्यालय तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र स्थापना की योजना है।

- राजीव शर्मा, वार्ड सभासद

chat bot
आपका साथी