सेंक्चुअरि क्षेत्र में जलीय जीवों की तस्करी का राजफाश

हस्तिनापुर सेंक्चुअरि क्षेत्र में जलीय जीवों के शिकार और तस्करी का मामला सामने आया है। भोपा पुलिस व वन विभाग की टीम ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनसे कछुए व अजगर बरामद किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:53 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:53 PM (IST)
सेंक्चुअरि क्षेत्र में जलीय जीवों की तस्करी का राजफाश
सेंक्चुअरि क्षेत्र में जलीय जीवों की तस्करी का राजफाश

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। हस्तिनापुर सेंक्चुअरि क्षेत्र में जलीय जीवों के शिकार और तस्करी का मामला सामने आया है। भोपा पुलिस व वन विभाग की टीम ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनसे कछुए व अजगर बरामद किए हैं।

मंगलवार को एक सूचना पर शुक्रताल चौकी इंचार्ज सुनील शर्मा और वन दारोगा रमेश व सतेंद्र कुमार की टीम ने भोकरहेड़ी-मजलिसपुर तोफिर मार्ग स्थित रजवाहा की पुलिया के पास दो लोगों की तलाशी ली। उनके पास से 37 कछुए, तीन अजगर, शिकार करने के जाल आदि बरामद हुए।

प्रभारी निरीक्षक दीपक चतुर्वेदी ने बताया कि तस्कर अरविंद व गौरव निवासी गांव योगेंद्र नगर थाना भोपा को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। भाजपा नेता व नमामि गंगे परियोजना के प्रदेश सह संयोजक डा. वीरपाल निर्वाल ने आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

मुठभेड़ में दो बदमाश पकड़े, चोरी का सामान बरामद

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली में पुलिस ने मुठभेड़ में दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जिनकी निशानदेही पर चोरी का सामान बरामद किया गया है। पकड़े गए बदमाश शातिर हैं। दोनों से पूछताछ के बाद जेल भेजा गया है।

पुलिस को सोमवार रात सूचना मिली थी कि बाइक सवार दो बदमाश क्षेत्र में घूम रहे हैं। पुलिस ने घेराबंदी कर बदमाशों को टबीटा मोड़ पर पकड़ने का प्रयास किया। जिस पर बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिग कर दी जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने दोनों बदमाशों को पकड़ लिया। पकड़े गए बदमाशों ने अपना नाम आरिफ पुत्र लियाकत निवासी भूमिया का पुल, थाना लिसाड़ी गेट मेरठ, अरसान पुत्र चांद निवासी नूरनगर थाना लिसाड़ी गेट मेरठ बताया है। पुलिस ने बदमाशों की निशानदेही से एक बैटरा, इनवर्टर के अलावा बाइक व तमंचा बरामद किया है। इंस्पेक्टर एचएन सिंह ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों ने अलग-अलग थानों में कई मुकदमें दर्ज हैं। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी