झड़प करने वाले प्रत्याशी थाने में बैठाए

बुढ़ाना क्षेत्र के कुरथल गांव में प्रधान पद के दो प्रत्याशी ब्रजपाल व मोनू में झड़प होने पर पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया। बाद में शाम को मतदान कराने के बाद छोड़ दिया गया। ऐसा ही मामला चंदहेड़ी गांव में हुआ जहां दो प्रत्यशियों की तू-तू मैं-मैं होने पर उन्हें भी घंटों थाने में बैठा कर रखा गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:45 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:45 PM (IST)
झड़प करने वाले प्रत्याशी थाने में बैठाए
झड़प करने वाले प्रत्याशी थाने में बैठाए

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना क्षेत्र के कुरथल गांव में प्रधान पद के दो प्रत्याशी ब्रजपाल व मोनू में झड़प होने पर पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया। बाद में शाम को मतदान कराने के बाद छोड़ दिया गया। ऐसा ही मामला चंदहेड़ी गांव में हुआ, जहां दो प्रत्यशियों की तू-तू मैं-मैं होने पर उन्हें भी घंटों थाने में बैठा कर रखा गया।

वोटरों को रोकने की शिकायत पर दौड़ी पुलिस

कस्बे की सफीपुर पट्टी में प्रधान पद के प्रत्याशी इनाम ने भट्ठे पर मजदूरी करने गए ग्रामीणों को वाहन भेजकर बुलवाया था। आरोप है कि जैसे ही मतदाता आए उन्हें दूसरे ने अपने कब्जे में कर लिया। सूचना पुलिस को दी गई तो पुलिस ने मतदाताओं को निकवाया और मतदान केंद्र पर ले गई।

फर्जी वोट डालने के आरोपित हिरासत में लिए

लोई गांव में फर्जी वोट डालने जा रहे एक युवक को ग्रामीणों के हंगामा करने पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। प्रधान पद के प्रत्याशी इकराम कुरैशी ने पुलिस को बताया कि आलम नामक ग्रामीण युवक कई बार फर्जी मतदान कर चुका है। ग्रामीणों के हंगामा करने पर पुलिस ने युवक आलम को हिरासत में ले लिया। हुसैनपुर कलां गांव में भी एक ग्रामीण को फर्जी मतदान की शिकायत पर हिरासत में लिया गया है। पुलिस का कहना है कि नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। जानसठ में शांतिपूर्ण हुआ मतदान

जानसठ क्षेत्र के गांवों में मतदाताओं में चुनाव को लेकर काफी उत्साह नजर आया। वहीं पुलिस की व्यवस्था भी चाक-चौबंद रहने के कारण मतदान शांतिपूर्ण रहा।

पिमोड़ा, सलारपुर, अहरोड़ा, वाजिदपुर, नाईपुरा, कवाल, चित्तौड़ा, राजपुर कला, तिसंग व घटायन आदि गांवो में वोट डालने को लेकर वोटरों की लंबी-लंबी कतारें लगी रही। चुनाव के दौरान पुलिस ने वोटरों के अलावा किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी। वोटरों को कड़ी धूप से बचाने के लिए मतदान स्थल पर टेंट भी लगाए गए। सुबह के समय मतदान की रफ्तार धीमी रही वहीं, कुछ मतदाता सुबह के समय खेतों में काम करते हुए भी नजर आए। पुलिस ने अति संवेदनशील गांव राजपुर कला, सलारपुर, चित्तौड़ा, कवाल आदि में विशेष प्रबंध किया था। दोपहर होते-होते मतदान की रफ्तार कड़ी धूप की वजह से धीमी हो गई। शाम के समय एक बार फिर मतदान ने रफ्तार पकड़ ली। सीओ शकील अहमद ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण रहा।

chat bot
आपका साथी