छह नए पाजिटिव मिले, 15 मरीज हुए स्वस्थ

कोरोना संक्रमण का ग्राफ काफी नीचे चला गया है। रविवार को जिले में छह लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई जबकि 15 संक्रमित मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गए। अब तक जिले में 30533 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिनमें उपचार के बाद 30104 मरीज स्वस्थ हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:35 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:35 PM (IST)
छह नए पाजिटिव मिले, 15 मरीज हुए स्वस्थ
छह नए पाजिटिव मिले, 15 मरीज हुए स्वस्थ

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना संक्रमण का ग्राफ काफी नीचे चला गया है। रविवार को जिले में छह लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई, जबकि 15 संक्रमित मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गए। अब तक जिले में 30,533 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें उपचार के बाद 30,104 मरीज स्वस्थ हो गए।

कोरोना संक्रमण थोड़ा कम हुआ है, लेकिन चिकित्सकों के मुताबिक इस बात से अधिक उत्साहित होने की आवश्यकता नहीं है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अभी कोरोना कम हुआ है, लेकिन पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ। सीएमओ डा. एमएस फौजदार कहते हैं कि कोरोना संक्रमण से सावधान रहने की जरूरत है। कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक शारीरिक दूरी के सभी नियमों का पालन करना होगा। उन्होंने बताया कि जरूरी है कि सभी एक-दूसरे से कम से कम छह फिट की दूरी बनाकर रखें। चेहरों पर मास्क लगाएं तथा हाथों को बार-बार साबुन से धोएं। आवश्यकता पड़ने पर सैनिटाइज भी करें। उन्होंने बताया कि लोगों का जागरूकता स्तर तो ऊंचा उठा है, लेकिन लोग भीड़ में जाने से परहेज नहीं कर रहे। उन्होंने बताया कि सभी को यह बात समझनी होगी कि अनावश्यक घरों से बाहर न निकलें तथा भीड़ वाले स्थानों पर न जाएं। उन्होंने बताया कि अब जिले में 163 कोरोना संक्रमित मरीज हैं, जो उपचाराधीन हैं। कोरोना से जिले में अब तक 266 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में कोरोना टेस्टिग चल रही है। वहीं वैक्सीनेशन का कार्य भी तेजी से चल रहा है।

बाजार बंद, सड़कों पर रही भीड़

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जिले में भले ही कोरोना का ग्राफ कम हो रहा हो, लेकिन लापरवाही लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है। रविवार को लाकडाउन के बाद भी सड़कों पर भारी भीड़ रही। लाकडाउन के बाद भी लोग घरों में नहीं ठहर रहे हैं, जिस कारण कोरोना संक्रमण बढ़ने से इन्कार नहीं किया जा सकता।

जिले में कहर बरपाने के बाद कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे कम हो रहा है, लेकिन लोग लापरवाह हो गए हैं। बाजारों में लोग बिना मास्क के दिखाई दे रहे हैं। रविवार को जिले में पूर्ण लाकडाउन था और दुकाने बंद रहीं। बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। इसके इतर सड़कों पर वाहनों की खूब आवाजाही रही। कुछ लोग काम से तो कुछ बिना वजह वाहन लेकर घूमते रहे। हालांकि पुलिस ने चेकिग अभियान भी चलाया। अगर लोगों में लापरवाही का यही दौर रहा तो कोरोना संक्रमण बढ़ने से इन्कार नहीं किया जा सकता।

chat bot
आपका साथी