जैन मंदिर से मूर्तियां-छत्र सहित चांदी का सामान चोरी

नगर कोतवाली क्षेत्र के अंबा विहार स्थित जैन मंदिर से भगवान की मूर्तियां छत्र व चांदी का सामान चोरी कर लिया गया। इससे जैन समाज में पुलिस के खिलाफ रोष है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:48 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:48 PM (IST)
जैन मंदिर से मूर्तियां-छत्र सहित चांदी का सामान चोरी
जैन मंदिर से मूर्तियां-छत्र सहित चांदी का सामान चोरी

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। नगर कोतवाली क्षेत्र के अंबा विहार स्थित जैन मंदिर से भगवान की मूर्तियां, छत्र व चांदी का सामान चोरी कर लिया गया। इससे जैन समाज में पुलिस के खिलाफ रोष है।

रविवार रात अज्ञात चोर खिड़कियां व सरिये तोड़कर जैन मंदिर में घुसे। मंदिर में सो रहे माली के कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। इसके बाद भगवान की चार मूर्तियां, आठ छत्र व चांदी का सामान चोरी कर लिया। सोमवार सुबह माली ने घटना की सूचना मंदिर पदाधिकारियों को फोन पर दी।

नगर कोतवाल योगेश शर्मा घटना स्थल पर पहुंचे। राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल के मौके पर पहुंचने पर एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय भी पहुंच गए। पुलिस ने मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी। अम्बा विहार निवासी योगेश जैन की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

जेल में बंदी ने की आत्महत्या, स्वजन ने लगाया हत्या का आरोप

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जिला कारागार में सोमवार को एक बंदी ने बैरक के गेट पर अंगोछे से लटकर फांसी लगा ली। बंदी के स्वजन ने जेल प्रशासन पर हत्या कराने का आरोप लगाते हुए डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। उसके बाद स्वजन ने शव रखकर जाम भी लगाया। पुलिस ने जांच का आश्वासन देकर जाम खुलवाया।

करीब एक वर्ष पूर्व नगर कोतवाली पुलिस ने शाहिद निवासी न्याजूपुरा को एनडीपीएस एक्ट में जेल भेजा था। बंदी शाहिद का शव सोमवार को बैरक के गेट पर लटका मिला, जिसको देखकर जेल के अंदर अफरातफरी मच गई। जेल अधीक्षक एके सक्सेना ने बताया कि बंदी को बैरक नंबर एक में रखा गया था। सोमवार सुबह उसने अंगोछे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। सूचना पर चिकित्सक और मजिस्ट्रेट जेल पहुंचे। चिकित्सक ने बंदी को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद बैरक के अन्य बंदियों से पूछताछ की गई। उधर, बंदी के स्वजन ने जिला कारागार में हत्या का आरोप लगाते हुए डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया। दोपहर बाद स्वजन ने बंदी का शव न्याजूपुरा में सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। स्वजन ने शाहिद की हत्या का आरोप व मुआवजे की मांग की। शहर कोतवाली प्रभारी योगेश शर्मा फोर्स के साथ पहुंचे और स्वजन को जांच कराने का आश्वासन दिया। पुलिस ने शव को सुपुर्द-ए-खाक के लिए कब्रिस्तान भिजवा दिया।

chat bot
आपका साथी