जिला मुख्यालय का घेराव, धरना-प्रदर्शन 26 को

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) की नवनियुक्त पदाधिकारियों की बैठक में निर्णय हुआ संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर लखीमपुर खीरी प्रकरण के दोषी राज्यमंत्री की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 26 अक्टूबर को जिला मुख्यालय का घेराव व धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:56 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:56 PM (IST)
जिला मुख्यालय का घेराव, धरना-प्रदर्शन 26 को
जिला मुख्यालय का घेराव, धरना-प्रदर्शन 26 को

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) की नवनियुक्त पदाधिकारियों की बैठक में निर्णय हुआ संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर लखीमपुर खीरी प्रकरण के दोषी राज्यमंत्री की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 26 अक्टूबर को जिला मुख्यालय का घेराव व धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

महावीर चौक स्थित कार्यालय पर भाकियू की सभा में नवनियुक्त पदाधिकारियों का परिचय कराया तथा स्वागत किया। 26 अक्टूबर को संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा उर्फ टेनी की गिरफ्तारी को लेकर जिला मुख्यालय का घेराव एवं धरना-प्रदर्शन को लेकर विचार-विमर्श हुआ। सभा में नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चौधरी नीरज पहलवान ने कहा कि शासन और प्रशासन ने किसानों के उत्पीड़न में कोई कमी नहीं छोड़ी है। 26 अक्टूबर को प्रशासन को जिला मुख्यालय का घेराव किया जाएगा। प्रशासन के हर विभाग जो किसानों की अनदेखी और उत्पीड़न का कार्य कर रहा है उसका भी हिसाब किताब होगा। नवनियुक्त मंडल अध्यक्ष सहारनपुर चौधरी नवीन राठी ने कहा की लखीमपुर खीरी कांड के दोषी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा उर्फ टेनी की गिरफ्तारी नहीं हुई तो संगठन हर स्तर पर आंदोलन करेगा। नवनियुक्त युवा जिला अध्यक्ष कपिल सोम ने प्रशासन को अपनी कार्यशैली में सुधार लाने की चेतावनी दी। राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी धर्मेद्र मलिक ने सभी कार्यकर्ताओं से एकजुट रहकर किसानों की लड़ाई लड़ने के लिए प्रेरित किया। संचालन जिला महासचिव सत्येंद्र पुंडीर ने किया व अध्यक्षता चौधरी सत्येंद्र सिंह ने की। जहीर फारुकी, चांदवीर फौजी, ओमप्रकाश शर्मा, चौधरी शक्ति सिंह, कुलदीप सिरोही, कुशलवीर सिंह, मांगेराम, देव अहलावत, सुबोध काकरान, मोनू ठाकुर, मोनू चौहान, सर्वेंद्र राठी, बिट्टू, परविदर ढाका, सत्येंद्र चौहान, धर्मवीर सिंह, अनुज बालियान, दुष्यंत त्यागी समेत सैकड़ों कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।

डीसीओ दफ्तर पर प्रदर्शन को किसान कूच करेंगे आज

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। किसानों की विभिन्न समस्या को लेकर खतौली के भैंसी गांव से किसान सोमवार को जिला गन्ना अधिकारी दफ्तर के लिए कूच करेंगे। यहां गन्ने का बकाया भुगतान ब्याज समेत कराने के फार्म भरवाए जाएंगे। चंदसीना में बंद गन्ना क्रय को दोबारा शुरू कराने और खाद के भाव में बढ़ोतरी आदि समस्या को को प्रदर्शन कर घेराव किया जाएगा।

भैंसी गांव में राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष अक्षय कुमार के आवास पर हुई बैठक में कहा कि कार्यकर्ता और किसान सोमवार को ट्रैक्टर-ट्राली से जिला गन्ना अधिकारी के दफ्तर पहुंचेगे। यहां गन्ने का बकाया भुगतान ब्याज समेत कराने के फार्म भरवाए जाएंगे। चंदसीना में बंद गन्ना क्रय केंद्र को दोबारा शुरू कराने और खाद के दामों में वृद्धि आदि को लेकर प्रदर्शन कर घेराव किया जाएगा। बैठक में ब्लाक अध्यक्ष अमित अहलावत, मनीष, अनिल, ओमप्रकाश, सुभाष, कन्हैया, रामवीर व अनुज आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी