सफाई हुई तो चमक उठी शहर की श्यामा कौल कालोनी

सफाई हुई तो चमक उठी शहर की श्यामा कौल कालोनी

दैनिक जागरण के स्वच्छ रहें स्वस्थ रहें अभियान के तहत सोमवार को शहर की श्यामा कौल कालोनी में सफाई अभियान चलाया गया। न सिर्फ सफाई कराई गई बल्कि कालोनीवासियों को सफाई के प्रति जागरूक करते हुए कूड़ा कूड़ेदान में ही डालने का आह्वान भी किया गया।

Publish Date:Mon, 30 Nov 2020 10:05 PM (IST) Author: Jagran

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। दैनिक जागरण के 'स्वच्छ रहें, स्वस्थ रहें' अभियान के तहत सोमवार को शहर की श्यामा कौल कालोनी में सफाई अभियान चलाया गया। न सिर्फ सफाई कराई गई, बल्कि कालोनीवासियों को सफाई के प्रति जागरूक करते हुए कूड़ा कूड़ेदान में ही डालने का आह्वान भी किया गया।

कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग सफाई पर विशेष ध्यान दे रहा है, लेकिन जागरूकता की कमी के चलते शहर के विभिन्न भागों में गंदगी रहती है। दीपावली से पूर्व नगरपालिका स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में वृहद कार्यक्रम तैयार कर वार्डो में सफाई कराई गई थी। लोगों को सफाई के प्रति जागरूक करने तथा सफाई के महत्व से अवगत कराने के लिए दैनिक जागरण के तत्वावधान में विशेष सफाई अभियान चलाया गया। सफाई होते देख कालोनीवासी हुए गद्गद

सोमवार को सुबह जैसे ही दैनिक जागरण की टीम ने सफाई अभियान शुरू किया तो कालोनीवासी देखकर गद्गद हो गए। नगरपालिका स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सेनेटरी इंस्पेक्टर उमाकांश शर्मा के नेतृत्व में सड़कों पर झाड़ू लगाई तथा नालियों की सफाई करते हुए सिल्ट निकाली। गैस पाइपलाइन को खुदा गड्ढा दे रहा खतरे को न्योता

कुछ दिन पूर्व गैस पाइप लाइन का कनेक्शन देने के लिए श्यामा कौल कालोनी में ठेकेदार ने गड्ढा खुदवाया था, जो खतरे को न्यौता दे रहा है। कालोनीवासियों का आरोप है कि ठेकेदार गड्ढा खोदकर गया तो लौटा नहीं। बराबर के घर में नींव को खतरा पैदा हो सकता है, जबकि कई बार गड्ढे में बच्चे गिरते-गिरते बचे हैं। कालोनीवासियों ने मामले की शिकायत जिला प्रशासन से भी करने का मन बनाया है। घरों को रसोई गैस की सप्लाई देने के लिए बिछाई जा रही लाइन के लिए गड्ढा खोदा गया था। इन्होंने कहा..

दैनिक जागरण की देखरेख में सफाई होने से काफी खुशी हुई। मैं स्वयं सफाई का खास ख्याल रखता हूं। आए दिन वार्ड में सफाई कराता हूं, लेकिन जागरण का अभियान सराहनीय है।

-नरेश चंद मित्तल, वार्ड सभासद सफाई आम आदमी की दिनचर्या में शामिल है। दैनिक जागरण ने सफाई कराकर तथा लोगों को सफाई के प्रति जागरूक कर सराहनीय कार्य किया है। दैनिक जागरण इसके लिए साधुवाद का पात्र है।

-डा. अमित मित्तल अपने घर में सफाई रखने सहित कालोनी में सफाई का ध्यान रखना भी हमारी जिम्मेदारी है। दैनिक जागरण के तत्वावधान में कराया गया सफाई कार्य वास्तव में सराहनीय है।

- सुनील गोयल सफाई एवं स्वास्थ्य एक-दूसरे के पूरक हैं। यदि सफाई नहीं होगी निश्चित रूप से उसका प्रभाव लोगों के स्वास्थ्य पर पड़ेगा। इस तरह का अभियान समय-समय पर चलना चाहिए।

-प्रवीण गोयल आम व्यक्ति के जीवन में सफाई का अहम महत्व है। दैनिक जागरण के तत्वावधान में चला सफाई अभियान वास्तव में अनुकरणीय है। इसके लिए समाचार-पत्र साधुवाद का पात्र है।

- विष्णुदत्त एडवोकेट

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.