धर्मगुरुओं से वैक्सीनेशन जागरूकता में सहयोग मांगा

बुढ़ाना कस्बे के नगर पंचायत में सभी धर्मगुरुओं व मौअज्जिज लोगों की बैठक लेते हुए विधायक उमेश मलिक ने लोगों को जागरूक करने में सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि इस कोरोना काल में बहुत से लोगों ने योद्धा बन कर सभी को बीमारी व भूख से बचाने का जो काम किया है वह सराहनीय है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:41 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:41 PM (IST)
धर्मगुरुओं से वैक्सीनेशन जागरूकता में सहयोग मांगा
धर्मगुरुओं से वैक्सीनेशन जागरूकता में सहयोग मांगा

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना कस्बे के नगर पंचायत में सभी धर्मगुरुओं व मौअज्जिज लोगों की बैठक लेते हुए विधायक उमेश मलिक ने लोगों को जागरूक करने में सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि इस कोरोना काल में बहुत से लोगों ने योद्धा बन कर सभी को बीमारी व भूख से बचाने का जो काम किया है, वह सराहनीय है। आगे आने वाले समय मे वैक्सीनेशन में तेजी लानी होगी। इसलिए सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें। ईओ ओम गिरी, ब्लाक प्रतिरक्षण अधिकारी राजेंद्र कुमार, डा. सोनू कश्यप, हाफिज शेरदीन, आसिफ, कारी आजाद सैफी, डा. राजीव कुमार व पंडित बबलू मिश्र आदि उपस्थित रहे।

जिले में 19 मिले कोरोना पाजिटिव, 46 हो गए स्वस्थ

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस संक्रमण का ग्राफ काफी नीचे जा रहा है। लोगों को संक्रमण से मुक्ति मिलने लगी है। शनिवार को जिले के 19 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई, जबकि 46 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गए।

सीएमओ डा. एमएस फौजदार ने बताया कि शनिवार को 19 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई, जबकि 46 मरीज स्वस्थ हो गए। अब तक जिले में 264 मरीजों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है। जिले में पाजिटिव पाए जाने वालों का आंकड़ा 30 हजार के पार है, जबकि 29,887 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं।

पर्यावरण शुद्धि को लेकर मिल परिसर में कराया गया हवन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी में शुगर मिल परिसर में अफसरों ने पर्यावरण शुद्धि को लेकर हवन कराया। लोगों को पर्यावरण को लेकर नफा-नुकसान बताया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में मिल स्टाफ मौजूद रहा।

उत्तम शुगर मिल खाईखेड़ी परिसर में शनिवार को पर्यावरण शुद्धि को लेकर हवन कराया गया। पंडित संपूर्णानंद ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ हवन संपन्न कराया। यजमान रहे वरिष्ठ उपाध्यक्ष व यूनिट हेड पुष्कर मिश्रा ने कहा कि पर्यावरण शुद्धि के लिए वातावरण में बढ़ते विकारों को दूर करने के लिए हवन बहुत जरूरी है। हवन के माध्यम से ही हम स्वस्थ रह सकते हैं। कहा कि वातावरण में बढ़ रहे प्रदूषण के कारण ही लोग अनेकों बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। प्रदूषण की मार इंसान ही नहीं जीव-जंतुओं के अलावा पेड़-पौधे भी झेल रहे हैं। प्रदूषण से फसलों की पैदावार पर भी फर्क पड़ रहा है। कहा कि सभी को हवन कराते रहना चाहिए। इस दौरान मिल अफसरों में संजीव कुमार, अनिल चौहान, सुशील कुमार, ब्रिजेश खन्ना, संजीव कुमार, संजय शर्मा व दिनेश शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी