छात्राओं से छेड़छाड़ का दूसरा आरोपित संचालक भी गया जेल

छात्राओं से छेड़छाड़ का दूसरा आरोपित विद्यालय संचालक भी जेल चला गया। उधर इस मामले की तह तक जाने के लिए पुलिस दोबारा स्कूल के सीसीटीवी कैमरों की जांच करेगी। एक आरोपित विद्यालय संचालक को पुलिस ने मंगलवार को जेल भेजा था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:37 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:37 PM (IST)
छात्राओं से छेड़छाड़ का दूसरा आरोपित संचालक भी गया जेल
छात्राओं से छेड़छाड़ का दूसरा आरोपित संचालक भी गया जेल

मुजफ्फरनगर, टीम जागरण। छात्राओं से छेड़छाड़ का दूसरा आरोपित विद्यालय संचालक भी जेल चला गया। उधर, इस मामले की तह तक जाने के लिए पुलिस दोबारा स्कूल के सीसीटीवी कैमरों की जांच करेगी। एक आरोपित विद्यालय संचालक को पुलिस ने मंगलवार को जेल भेजा था।

पुरकाजी के तुगलपुर गांव स्थित जीजीएस एकेडमी में प्रयोगात्मक परीक्षा देने गई छात्राओं को रात में स्कूल में रोककर छेड़छाड़ की गई थी। इस मामले में पुलिस ने आरोपित दूसरे विद्यालय के संचालक अर्जुन को मंगलवार देर शाम गिरफ्तार किया था। बुधवार को उसे विशेष पाक्सो कोर्ट में पेश किया। सुनवाई के बाद कोर्ट ने आरोपित अर्जुन को 21 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि पूरा मामले की तह तक जाने के लिए स्कूल के सीसीटीवी कैमरों की दोबारा जांच की जाएगी। प्रभारी निरीक्षक अशोक सोलंकी ने बताया कि कैमरे पहले भी चेक किए जा चुके हैं। घटना के दौरान स्कूल में अर्जुन सिंह की उपस्थिति को लेकर जांच की जाएगी। सूत्रों की मानें तो स्कूल में अर्जुन की जगह उसके किसी स्वजन का वहां होने का अंदेशा है। वहीं दूसरे दिन भी स्कूल पर ताला लटका मिला। कुछ अभिभावक स्कूल गए थे। वह गेट पर ताला देखकर वापस चले गए। एबीएसए पवन कुमार भाटी ने बताया कि जांच के लिए गए अध्यापक भी स्कूल बंद देखकर लौट आए। बताया कि जिला मुख्यालय से स्कूल को नोटिस भेजा गया है। छेड़खानी के एक अन्य आरोपित सूर्यदेव पब्लिक स्कूल के संचालक योगेश चौहान को मंगलवार को जेल भेज दिया गया था।

दोनों स्कूलों पर लटके ताले, शिक्षक कार्य बंद

मुजफ्फरनगर, टीम जागरण। जीजीएस इंटरनेशनल एकेडमी में छात्राओं से छेड़छाड़ प्रकरण में तीन सदस्य टीम ने जांच शुरू कर दी है। दोनों स्कूलों पर ताले लटके हैं और शिक्षण कार्य बंद है। ऐसे में छात्र-छात्राएं और अभिभावक परेशान हैं। शनिवार तक दोनों स्कूल बंद रहेंगे।

पुरकाजी के जीजीएस इंटरनेशनल एकेडमी पब्लिक स्कूल में 17 छात्राओं से छेड़छाड़ प्रकरण में दोनों स्कूल बंद हो गए हैं। ऐसे में बच्चों की पढ़ाई ठप हो गई है। मामले में बीएसए मायाराम ने तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है, जो तीन दिन में रिपोर्ट देगी। रिपोर्ट के आधार पर स्कूलों की मान्यता रद करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी और विद्यार्थियों के दाखिले पास के विद्यालयों में कराए जाएंगे। जांच टीम इस बात का पता लगाने में जुटी है कि छात्राओं को किस विद्यालय से नौवीं और दसवीं के फार्म भरवाए गए अर्थात उनका पंजीकरण किस विद्यालय में है। पंजीकरण कराने वाले विद्यालय पर भी कार्रवाई की तलवार लटक गई है। पंजीकरण कराने वाले विद्यालय की कुंडली खंगाली जाएगी। टीम के सदस्यों को दोनों स्कूल बंद मिले हैं। शिक्षकों से संपर्क किया तो पता चला कि शनिवार तक अवकाश घोषित किया गया है। सोमवार को विद्यालय खोलने की जानकारी मिली।

बीएसए मायाराम ने बताया कि विभागीय जांच चल रही है। जीएसएस इंटरनेशनल एकेडमी और सूर्यदेव पब्लिक स्कूल की मान्यता रद की जाएगी। जांच रिपोर्ट के बाद उस विद्यालय के प्रधानाचार्य और प्रबंधक को भी तलब किया जाएगा, जहां से छात्राओं का कक्षा नौवीं और दसवीं में पंजीकरण है।

chat bot
आपका साथी