सील लगे नर्सिग होम बैक डोर से हो रहे संचालित

जानसठ कस्बे में कुछ दिन पहले अवैध रूप से चल रहे नर्सिग होम के खिलाफ कार्रवाई करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो नर्सिग होम को सील कर दिया था लेकिन दोनों नर्सिग होम बैक डोर से चल रहे हैं। एक ने तो बाकायदा सील तोड़कर काम शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 11:22 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 11:22 PM (IST)
सील लगे नर्सिग होम बैक डोर से हो रहे संचालित
सील लगे नर्सिग होम बैक डोर से हो रहे संचालित

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जानसठ कस्बे में कुछ दिन पहले अवैध रूप से चल रहे नर्सिग होम के खिलाफ कार्रवाई करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो नर्सिग होम को सील कर दिया था, लेकिन दोनों नर्सिग होम बैक डोर से चल रहे हैं। एक ने तो बाकायदा सील तोड़कर काम शुरू कर दिया है।

सरकारी व्यवस्था का लोगों को कितना डर है, इसकी बानगी कस्बे में देखने को मिली। कुछ दिन पहले एसडीएम ने कस्बे में अवैध रूप से चल रहे नर्सिग होम के खिलाफ छापेमारी करते हुए चार नर्सिग होम को अवैध रूप से चलते हुए पाया था। इसकी रिपोर्ट उन्होंने जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्याधिकारी को कार्रवाई के लिए भेज दी थी। स्वास्थ्य विभाग ने कई दिनों बाद कार्रवाई करते हुए दो नर्सिग होम को सील कर दिया था, जिनमें जनसेवा व सेवा नर्सिग होम शामिल हैं। बुधवार को जब जागरण टीम ने वहां का दौरा किया तो सेवा हास्पिटल की तो सील टूटी थी और वहां पर नर्सिग होम चलता हुआ पाया गया, जबकि जनसेवा नर्सिग होम के बराबर का गेट खुला था और वहां से मरीजों को देखा जा रहा था। इस बारे में सीएचसी प्रभारी डा. अशोक कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि अभी किसी की भी सील खोलने के आदेश नहीं मिले हैं। उनकी सील अवैध रूप से तोड़ी गई होगी, जबकि सीएचसी के दौरे पर आए सीएमओ महावीर फौजदार ने बताया कि यदि नर्रि्सग होम की सील टूटी है तो यह अराजतकता की श्रेणी में आता है। वह जल्द ही जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कराएंगे।

chat bot
आपका साथी