एसडीएम बने अध्यापक, बच्चों से जाना पढ़ाई का हाल

खतौली में वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण पहुंचे एसडीएम ने सोमवार को खोकनी के प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को पढ़ाया। गुरुजी बनकर बच्चों को इतिहास अंग्रेजी के साथ हिदी के कई सवाल पूछकर उनका ज्ञान परखा। सही उत्तर देने वाले बच्चों को एसडीएम ने दुलार किया। वहीं शिक्षकों को कोविड-19 गाइडलाइन का पालन कराने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 10:12 PM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 10:12 PM (IST)
एसडीएम बने अध्यापक, बच्चों से जाना पढ़ाई का हाल
एसडीएम बने अध्यापक, बच्चों से जाना पढ़ाई का हाल

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली में वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण पहुंचे एसडीएम ने सोमवार को खोकनी के प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को पढ़ाया। गुरुजी बनकर बच्चों को इतिहास, अंग्रेजी के साथ हिदी के कई सवाल पूछकर उनका ज्ञान परखा। सही उत्तर देने वाले बच्चों को एसडीएम ने दुलार किया। वहीं, शिक्षकों को कोविड-19 गाइडलाइन का पालन कराने के निर्देश दिए।

एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी ग्रामीण अंचल में टीकाकरण बूथों का निरीक्षण करने गए थे। खोकनी गांव में प्राथमिक विद्यालय पर रुक गए। यहां कक्षाओं में बच्चों के बीच जाकर उन्होंने अध्यापन कार्य की बारीकी से पड़ताल की। गुरुजी बनकर करीब आधा घंटा तक बच्चों के ज्ञान और कार्यो को देखा और परखा। गणित के सवाल किए, जिसका कई बच्चों ने सटीक जवाब दिया, जबकि इतिहास और अंग्रेजी से संबंधित सवालों पर का सही उत्तर देने पर बच्चों को दुलार किया। बच्चों से मिड-डे-मील की बाबत जानकारी ली। कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए उन्हें घर और स्कूल पर साबुन से हाथ धोने, मास्क आदि लगाने के लिए प्रेरित किया। वहीं, अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलने के लिए भी जागरूक किया। उन्होंने शिक्षकों को विद्यालय परिसर में साफ-सफाई कराने के अलावा एंटी लार्वा का छिड़काव कराने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए ग्राम प्रधान से सहयोग कराने का आश्वासन दिया। शिक्षामित्र-अध्यापिका प्रकरण में समझौता

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। प्राथमिक विद्यालय-सिकंदरपुर में सहायक अध्यापिका व शिक्षामित्रों तथा पूर्व प्रधान के बीच चल रहे आरोप-प्रत्यारोप के मामले में समझौता हो गया। समझौता की प्रति थाने में जमा करा दी गई।

प्राथमिक विद्यालय-सिकंदरपुर में तैनात सहायक अध्यापिका पंखुरी गर्ग व शिक्षामित्र पंजाब सिंह, यशपाल सिंह तथा पूर्व प्रधान मेनपाल सिंह के बीच बीते शनिवार को कहासुनी हो गई थी। पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत किया था। बीते रविवार को अध्यापिका ने कई दर्जन शिक्षिकाओं के साथ मिलकर थाने पर तहरीर दी थी। सोमवार को शुकदेव सिटी में भाजपा किसान मोर्चा के क्षेत्रीय मंत्री अमित राठी की अगुवाई में ग्राम प्रधान संगठन व शिक्षक संघ के पदाधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें दोनों पक्षों में समझौता करा दिया गया। बैठक में ग्राम प्रधान संगठन के ब्लाक अध्यक्ष प्रधान रवींद्र छोटा, मजलिसपुर तौफीर के प्रधान योगेश कुमार, महिला शिक्षक संगठन की जिलाध्यक्ष वंदना बालियान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी