समनदास आश्रम में आज नहीं होगा सत्संग भंडारा

तीर्थनगरी शुकतीर्थ स्थित संत शिरोमणि रविदास सतगुरु समनदास आश्रम में कल बुधवार को होने वाला सत्संग भंडारा कोरोना के चलते स्थगित किया जा चुका है। आश्रम प्रबंधक ने श्रद्धालुओं से नगरी में न आने की अपील की है। वही प्रशासन के द्वारा कोरोना के चलते धार्मिक कार्यक्रम पर रोक लगाई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:45 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:45 PM (IST)
समनदास आश्रम में आज नहीं होगा सत्संग भंडारा
समनदास आश्रम में आज नहीं होगा सत्संग भंडारा

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। तीर्थनगरी शुकतीर्थ स्थित संत शिरोमणि रविदास सतगुरु समनदास आश्रम में कल बुधवार को होने वाला सत्संग भंडारा कोरोना के चलते स्थगित किया जा चुका है। आश्रम प्रबंधक ने श्रद्धालुओं से नगरी में न आने की अपील की है। वही, प्रशासन के द्वारा कोरोना के चलते धार्मिक कार्यक्रम पर रोक लगाई गई है।

पौराणिक तीर्थ नगरी शुकतीर्थ स्थित सतगुरु समनदास आश्रम में अखिल भारतीय संत शिरोमणि रविदास सतगुरु समनदास मिशन के तत्वावधान में प्रतिवर्ष ब्रह्मलीन स्वामी ज्ञान भिक्षुक दास की पुण्यतिथि पर ज्येष्ठ माह की चौदस व पूर्णिमा पर सत्संग व विशाल भंडारे का आयोजन होता है जिसमें देश भर से करीब एक लाख श्रद्धालु आते हैं। आश्रम के प्रबंधक महात्मा गोवर्धन दास महाराज ने बताया कि महामारी के चलते इस वर्ष स्वामी ज्ञान भिक्षुक दास की पुण्यतिथि पर कल बुधवार व गुरुवार को होने वाले सत्संग भंडारे को पहले स्थगित किया जा चुका है, इसलिए कोई श्रद्धालु नगरी में कतई न आए। वही, सीओ भोपा गिरजा शंकर त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते धार्मिक कार्यक्रम पर रोक लगी है।

प्रदूषण बोर्ड ने दो प्लास्टिक कचरा गोदाम पर लगाई सील

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पेपर मिलों में प्लास्टिक का कचरा सप्लाई करने वाले दो संचालकों के खिलाफ प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने कार्रवाई की है। आरोपित दो भाइयों के खिलाफ नई मंडी कोतवाली में तहरीर देने के साथ विभागीय स्तर पर जुर्माना लगाने के लिए लखनऊ रिपोर्ट भेजी गई है।

जनपद की पेपर मिलों में बड़ी मात्रा में प्लास्टिक कचरा पंजाब से सप्लाई हो रहा है। कारोबारी भोपा रोड पर अवैध गोदामों में कचरा स्टाक कर रहे हैं। क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में पंजीकरण नहीं होने के कारण बोर्ड पैट्रोलिग भी नहीं करता है।

जिम्मेदार लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी सूचना दी थी। मंगलवार को क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के जेई विपुल कुमार और रिसर्चर मनीष यादव टीम के साथ भोपा रोड पहुंचे तो दो प्लास्टिक कचरे के गोदाम मिले। दोनों गोदामों को सील किया गया। जेई विपुल कमार ने बताया कि दोनों गोदाम मखियाली गांव निवासी दो भाई नियाम और गुलनवाज संचालित कर रहे हैं। आरोपितों पर कानूनी कार्रवाई के लिए थाने में तहरीर दी गई है। जुर्माना लगाने के लिए भी रिपोर्ट बनाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी