भड़काऊ भाषण मामले में सईदुज्जमां सहित छह आरोपित अदालत में पेश

मुजफ्फरनगर जेएनएन। 2013 के दंगे से पहले शहीद चौक पर 30 अगस्त को हुई सभा में भड़काऊ भाष

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 11:55 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 11:55 PM (IST)
भड़काऊ भाषण मामले में सईदुज्जमां सहित छह आरोपित अदालत में पेश
भड़काऊ भाषण मामले में सईदुज्जमां सहित छह आरोपित अदालत में पेश

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। 2013 के दंगे से पहले शहीद चौक पर 30 अगस्त को हुई सभा में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में 10 आरोपितों के एक साथ पेश न होने के कारण इस मामले में अगली सुनवाई 21 सितंबर को होगी। शुक्रवार को प्रदेश के पूर्व गृह राज्यमंत्री सईदुज्जमां, पूर्व सभासद एडवोकेट असद जमां, पूर्व विधायक मौलाना जमील, एडवोकेट सुल्तान मुशीर, मुशर्रफ कुरैशी तथा अहसान कुरैशी कोर्ट में पेश हुए। जबकि पूर्व सांसद कादिर राना, सलमान सईद, पूर्व विधायक नूरसलीम राना तथा नौशाद कुरैशी पेश नहीं हुए। कोर्ट ने मामले में आरोप तय करने की अब 21 सितंबर की तिथि निर्धारित की है।

हत्या के आरोप में युवक-युवती का चालान

संवाद सूत्र, बुढ़ाना: पुलिस ने परासौली गांव के लापता युवक की हत्या के मामले में एक युवक व एक युवती का चालान कर दिया। मामले का राजफाश करते हुए पुलिस ने प्रेम प्रसंग के चलते हत्या किए जाना बताया है। क्राइम ब्रांच के साथ टीम बनाकर पुलिस गंगनहर में शव की तलाश कर रही है।

गौरतलब है कि क्षेत्र के गांव परासौली निवासी विनोद का पुत्र सोनू दो सितंबर को काम के लिए बाहर जाने की बात कह कर निकला था। स्वजनों से उसकी दो दिन तक बात हुई और चार सितंबर को उसका मोबाइल बंद हो गया और तालाश करने पर उसका कोई पता नही चला। स्वजनों ने नौ सितम्बर को सोनू की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस ने काल डिटेल और लोकेशन के आधार पर सोनू की अंतिम लोकेशन नोयडा व प्रियंका से आखिरी कॉल होना पाया था। पुलिस ने संदिग्ध युवक नीरज को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मामले का राजफाश करते हुए बताया कि उसने युवती के दूसरे प्रेमी सोनू को शराब पिलाई और उसकी हत्या कर गंगनहर में फेंक दिया। सोनू के पिता विनोद ने आरोपित प्रियंका पाल निवासी गांव कामरुद्दीनगर व नीरज निवासी नह थाना दादो जनपद अलीगढ़ के विरुद्ध नामजद रिपोर्ट की है। आरोपित नीरज ने बताया कि वह बुढाना सीएचसी पर एंबुलेंस 108 पर कार्यरत रह चुका है। इसी दौरान उसकी प्रियंका से मुलाकात हुई थी। वह प्रियंका को अपने साथ नोयडा ले जाकर रहने लगा। कुछ दिन पूर्व सोनू भी वहां आ गया तो उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया। पूछताछ के बाद दोनों आरोपितों का चालान कर दिया गया। इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने बताया कि आरोपितों की निशानदेही पर क्राइम ब्रांच व पुलिस की एक टीम बनाकर गोताखोरों के साथ गंगनहर ं शव की तलाश की जा रही है। उधर रालोद नेता योगराज सिंह के नेतृत्व में गांव परासौली में पंचायत हुई। इसमें शव न मिलने पर 20 सितंबर से आंदोलन की चेतावनी दी गई।

chat bot
आपका साथी