आचार संहिता के साथ कोविड नियमों की धज्जियां उड़ा रहे प्रत्याशी

पंचायत चुनाव में प्रत्याशी आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने से बाज नहीं आ रहे हैं। इतना ही नहीं प्रत्याशी कोविड नियमों को धता बताते हुए भीड़ इकट्ठा कर रहे हैं। हालांकि पुलिस भी कार्रवाई करते हुए प्रत्याशियों और समर्थकों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन और कोरोना महामारी अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 12:11 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 12:11 AM (IST)
आचार संहिता के साथ कोविड नियमों की धज्जियां उड़ा रहे प्रत्याशी
आचार संहिता के साथ कोविड नियमों की धज्जियां उड़ा रहे प्रत्याशी

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पंचायत चुनाव में प्रत्याशी आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने से बाज नहीं आ रहे हैं। इतना ही नहीं प्रत्याशी कोविड नियमों को धता बताते हुए भीड़ इकट्ठा कर रहे हैं। हालांकि पुलिस भी कार्रवाई करते हुए प्रत्याशियों और समर्थकों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन और कोरोना महामारी अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर रही है।

पंचायत चुनाव में नामांकन प्रक्रिया पूर्ण होते ही चुनाव प्रचार में तेजी आ गई है। प्रत्याशी लोगों के बीच पहुंचकर वोट देने की अपील कर रहे हैं। प्रत्याशियों को आचार संहिता और कोविड नियमों के पालन से कोई सरोकार नहीं है। वे जुलुस के रूप में भारी भीड़ के साथ चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इतना ही नहीं प्रत्याशियों ने वोटरों को लुभाने के लिए दावतों का दौर भी शुरू कर दिया है। इसमें लोगों की भीड़ उमड़ रही है। जनपद में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में भीड़ इकट्ठा होने के कारण कोरोना फैलने से इन्कार नहीं किया जा सकता।

बंट रही शराब और मिठाई

सूत्रों की मानें तो प्रत्याशी वोटरों को लुभाने के लिए शराब का सहारा ले रहे हैं। शहर से लेकर देहात तक दिन ढलते ही प्रत्याशी वोटरों को शराब बांट रहे हैं। इसके अलावा दिन में घर-घर मिठाई के डब्बे पहुंचाए जा रहे हैं। हाल ही में भोपा पुलिस ने प्रधान पद के प्रत्याशी के भाई को वोटरों को बांटने के लिए अवैध शराब की कई पेटी के साथ पकड़ा था। शराब बांटने का पूरा खाका वाटस्अप वीडियो और वाइस कॉल के जरिए खींचा जा रहा है।

पुलिस भी है अलर्ट, छापेमारी जारी

चुनाव में अवैध शराब को लेकर पुलिस अलर्ट पर है। पुलिस हर बेरियर, चेकपोस्ट और चौकियों पर चेकिंग कर रही है। पुलिस प्रत्याशियों द्वारा शराब बांटने की सुरागरसी में जुटी है। इसके अलावा आबकारी और पुलिस की संयुक्त टीम जंगलों में अवैध शराब की टोह में लगी है।

होगी कड़ी कार्रवाई: एसएसपी

एसएसपी अभिषेक यादव का कहना है कि प्रत्याशियों को पहले ही चेतावनी दी जा चुकी है। अगर कोई प्रत्याशी वोटरों को लुभाने के लिए शराब बंटवाता है या धमकाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आचार संहिता का उल्लघंन करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी