कार्तिक गंगा स्नान मेले पर खर्च होंगे 32.94 लाख रुपये

तीर्थ नगरी शुकतीर्थ स्थित निरीक्षण भवन पर आयोजित बैठक में कार्तिक गंगा स्नान मेले के लिए 32 लाख 94 हजार रुपये का बजट पास हुआ। मेले के पंडाल में इस बार सांस्कृतिक खेलकूद व धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। मेले का मुख्य स्नान 19 नवंबर को होगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:46 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:46 PM (IST)

कार्तिक गंगा स्नान मेले पर खर्च होंगे 32.94 लाख रुपये
कार्तिक गंगा स्नान मेले पर खर्च होंगे 32.94 लाख रुपये

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। तीर्थ नगरी शुकतीर्थ स्थित निरीक्षण भवन पर आयोजित बैठक में कार्तिक गंगा स्नान मेले के लिए 32 लाख 94 हजार रुपये का बजट पास हुआ। मेले के पंडाल में इस बार सांस्कृतिक, खेलकूद व धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। मेले का मुख्य स्नान 19 नवंबर को होगा।

तीर्थ नगरी शुकतीर्थ में जिला पंचायत के द्वारा 16 से 20 नवंबर तक प्रसिद्ध कार्तिक गंगा स्नान मेले का आयोजन किया जाना है, जबकि मुख्य स्नान 19 नवंबर को होगा। शुक्रवार को मेले को लेकर तैयारी बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी जितेंद्र तोमर ने बताया कि गत वर्ष मेले के आयोजन में 29 लाख 41 हजार 227 रुपये खर्च हुए थे। इस वर्ष मेले के लिए 32 लाख 94 हजार रुपये का बजट रखा गया है। बैठक में लोक निर्माण, वन, स्वास्थ्य, पशु पालन, नगर पंचायत, विद्युत, एमडीए, पुलिस व प्रशासन विभाग को तैयारी में जुटने के लिए जिम्मेदारी सौंपी गई। एसडीएम जानसठ जयेंद्र कुमार ने कहा कि मेले में निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे, गंगा घाट पर गोताखोर, नाव, पीएसी मोटर बोट की व्यवस्था रहेगी। आठ नवंबर को तैयारियों का जायजा लिया जाएगा, लापरवाही बरतने वाले विभागों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बैठक में एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव ने कहा कि मेले गड़बड़ी करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। श्री गंगा सेवा समिति के महामंत्री महकार सिंह ने कहा कि नगरी के रास्तों की साफ-सफाई की जाए। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल ने कहा कि मेले के पंडाल में इस बार सांस्कृतिक, खेलकूद व धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। विभिन्न विभागों के द्वारा प्रदर्शनी लगाई जाएगी। लापरवाही बरतने वाले विभागों के खिलाफ शासन से सख्त कार्रवाई होगी। इसके बाद अधिकारियों ने गंगा घाट व मेला स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में एसडीओ पीडब्लू डी एसके सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी बीडीओ प्रभात कुमार श्रीवास्तव, पूर्व सभापति विनोद शर्मा, प्रधान सुशील शर्मा, जिला पंचायत सदस्य बिल्लू, अक्षय कुमार, मनोहर लाल, अरुण गर्ग, सुरजीत ईओ, अवर अभियंता आजाद धीरेंद्र, सुरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी