731 लाभार्थियों के बैंक खाते में पहुंचे 2.92 करोड़ रुपये

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत जिले के 731 पात्रों के बैंक खाते में 2.92 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए। इससे पात्र अपने आवास का कार्य शुरू करा सकेंगे। आनलाइन कार्यक्रम के बाद लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र वितरित किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:27 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:27 PM (IST)
731 लाभार्थियों के बैंक खाते में पहुंचे 2.92 करोड़ रुपये
731 लाभार्थियों के बैंक खाते में पहुंचे 2.92 करोड़ रुपये

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत जिले के 731 पात्रों के बैंक खाते में 2.92 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए। इससे पात्र अपने आवास का कार्य शुरू करा सकेंगे। आनलाइन कार्यक्रम के बाद लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र वितरित किए गए।

जिले में 731 लाभार्थियों के खातों में 2.92 करोड़ रुपये की धनराशि आनलाइन भेजी गई। एनआइसी में चले कार्यकम में बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक, डीएम सेल्वा कुमारी जे, सीडीओ आलोक यादव, डीआरडीए के परियोजना निदेशक जय सिंह यादव ने उपस्थित 18 लाभार्थियों को आवास स्वीकृति-पत्रों का वितरण किया। डीएम ने कहा कि गरीब तबके के लोगों को घर बनाने में परेशानी न हो, इसके चलते यह योजना चलाई गई है। जिले में योजना परवान चढ़ रही है। उन्होंने बताया कि शहरी आवास योजना इससे इतर है। शहर के साथ ही गांवों के विकास पर फोकस किया जा रहा है। प्रयास किया जा रहा है कि गांवों में भी शहर सरीखी सुविधाएं उपलब्ध रहें, ताकि ग्रामीणों को किसी प्रकार की परेशानी न झेलनी पड़े। निश्शुल्क चिकित्सा शिविर में 123 मरीजों की जांच

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना कस्बे के सिक्योर लाइफ पाली क्लीनिक पर निश्शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें करीब 123 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की गई। शिविर के आयोजक डॉ. सोनू कश्यप व डा. सूची कश्यप ने बताया कि शिविर में विभिन्न रोगों के 123 महिला, पुरुष एंव बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की गई। डा. सूची कश्यप ने स्त्री रोगियों को खानपान के बारे में जानकारी दी। शिविर में हृदय एंव सांस रोगियों की संख्या अधिक रही। स्वास्थ्य की जांच के बाद सभी रोगियों को दो दिन की निश्शुल्क दवाई भी दी गई। शिविर का उद्घाटन सीओ गिरजा शंकर त्रिपाठी ने फीता काटकर किया। इस मौके पर आदित्य, फारुख, बासु, अनिल व मनीष आदि मौजूद रहे। दूसरी ओर, कस्बे की सीएचसी पर नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. उमंग श्रीवास्तव ने मरीजों की आंखों की जांच की। उन्होंने बताया कि 76 नेत्र रोगियों को ऑपरेशन के लिए चयनित किया गया, जिनका ऑपरेशन देहरादून के विवेकानंद नेत्रालय में होगा। सभी रोगियों को बस से देहरादून के लिए रेफर कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी