पुण्यतिथि पर महात्मा ज्योतिबा फुले को किया याद

खतौली में पिछड़ा समाज पार्टी ने रविवार को महात्मा ज्योतिबा फुले की पुण्यतिथि मनाई। उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किए गए। वक्ताओं ने ज्योतिबा फुले के जीवन पर प्रकाश डाला। उनके आदर्शो को जीवन में अपनाने का आह्वान किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 10:42 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 10:42 PM (IST)
पुण्यतिथि पर महात्मा ज्योतिबा फुले को किया याद
पुण्यतिथि पर महात्मा ज्योतिबा फुले को किया याद

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली में पिछड़ा समाज पार्टी ने रविवार को महात्मा ज्योतिबा फुले की पुण्यतिथि मनाई। उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किए गए। वक्ताओं ने ज्योतिबा फुले के जीवन पर प्रकाश डाला। उनके आदर्शो को जीवन में अपनाने का आह्वान किया गया।

रेलवे रोड स्थित राजकुमार सैनी के प्रतिष्ठान पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में महात्मा ज्योतिबा फुले के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर पिछड़ा समाज पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष राजू सैनी ने कहा कि महात्मा ज्योतिबा फुले और माता सावित्री बाई फुले ने दलित व पिछड़ों को शिक्षित करने में अहम भूमिका निभाई। किसी भी सरकार ने दोनों महापुरुष को भारत रत्न नहीं दिया। उनकी याद में कोई स्मारक या योजना का नाम तक नहीं रखा गया है। सरकारों ने पिछड़ा वर्ग को वोट के तौर पर इस्तेमाल किया है। कहा कि भाजपा सरकार दिवंगत विधायक रामपाल सैनी की स्मृति में सड़क का नामकरण नहीं किया है। कार्यक्रम में आकाश सैनी, विकास सैनी, गोविद, किशोर, बबलू सैनी, धर्मपाल, सुभाष गुप्ता, भरत सिंह व सुशील कुमार आदि मौजूद रहे।

शुगर मिल में लगाया चिकित्सा शिविर

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। मंसूरपुर में समाजसेवी संस्था ओम हेल्प फाउंडेशन-नई दिल्ली ने रविवार को डीएसएम शुगर-मंसूरपुर में मिलकर्मियों के लिए निश्शुल्क हार्ट चेकअप कैंप लगाया। डा. कविता त्यागी व डा. ममता ने 100 से अधिक लोगों के हृदय की जांच की तथा हृदय रोगियों को उचित परामर्श दिया। ब्लड प्रेशर, शुगर टेस्ट एवं जरूरतमंद रोगियों के ईसीजी का टेस्ट भी निश्शुल्क किया गया।

कैंप का शुभारंभ डा. कविता त्यागी, मिल उपाध्यक्ष अरविद कुमार दीक्षित एवं फाउंडेशन के चेयरमैन बचन सिंह राणा ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। अध्यक्षता वरिष्ठ हार्ट रोग विशेषज्ञ डा.क विता त्यागी ने की। इस अवसर पर मिल प्रबंधक रवींद्र कुमार शर्मा, डा. प्रदीप शर्मा, नर्सिग सहायक संजीव कुमार व साधु राम, जीएम इंजीनियरिग विश्व दीपक कुमार, डीजीएम प्रोडक्शन पवन कुमार शर्मा, कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष सुभाष चंद शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी