डा. आंबेडकर को याद किया, आदर्श अपनाने को कहा

पुरकाजी क़स्बे में डा. भीमराव आंबेडकर का परिनिर्वाण दिवस मनाया गया। आयोजकों ने उनके चित्र पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी। वक्ताओं ने बाबा साहेब के जीवन के बारे में लोगों को जानकारी दी। उनके आदर्शो को अपनाने को कहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 12:03 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 12:03 AM (IST)
डा. आंबेडकर को याद किया, आदर्श अपनाने को कहा
डा. आंबेडकर को याद किया, आदर्श अपनाने को कहा

मुजफ्फरनगर, टीम जागरण। पुरकाजी क़स्बे में डा. भीमराव आंबेडकर का परिनिर्वाण दिवस मनाया गया। आयोजकों ने उनके चित्र पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी। वक्ताओं ने बाबा साहेब के जीवन के बारे में लोगों को जानकारी दी। उनके आदर्शो को अपनाने को कहा।

खादर तिराहा पर सोमवार सुबह भाजपा के अनुसूचित मोर्चा के जिला मंत्री डा. ओपी गौतम के क्लीनिक पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। गौतम ने बताया कि बाबा साहब भारतीय बहुज्ञ, विधिवेत्ता, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक थे। उन्होंने अछूतों से सामाजिक भेदभाव के विरुद्ध अभियान चलाया था। श्रमिकों, किसानों और महिलाओं के अधिकारों का समर्थन भी किया था। बताया कि उन्होंने अपना समस्त जीवन समग्र भारत की कल्याण कामना में लगा दिया था। उन्होंने हमेशा दबे-कुचले वंचित समाज को अधिकार व मान-सम्मान दिलाने के लिए संघर्ष किया। समतामूलक समाज की स्थापना के लिए देश हित में कार्य किया। इस दौरान जिला कार्यकारिणी सदस्य हरीराम सक्सेना, केपी सिंह, कुशल वीर राठी, मोहम्मद राशिद अली, डा. जावेद आलम, दिलेराम, भगतजी, आरिफ अली, पंकज कुमार, विपुल व गुलशेर आदि मौजूद रहे।

आजाद समाज पार्टी ने शहर में निकाला कैंडल मार्च

मुजफ्फरनगर, टीम जागरण। डा. भीमराव आंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर आजाद समाज पार्टी ने शहर के मुख्य मार्गो पर कैंडल मार्च निकाला। डा. आंबेडकर की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें याद किया।

नई मंडी स्थित आइडियल किड्स स्कूल में संविधान निर्माता एवं भारत रत्न बाबा साहेब डा.भीमराव आंबेडकर पुण्य तिथि मनाई गई। निदेशक पीके जैन ने कहा कि बाबा साहब ने अछूतों के प्रति सामाजिक भेदभाव के खिलाफ एवं निचली जातियों के उत्थान के लिए काफी संघर्ष किया। उन्होंने कहा था कि मेरे नाम की जयकार से अच्छा है मेरे बताए रास्ते पर चलें। नन्हे-मुन्नों ने उनके चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित कर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर आजाद समाज पार्टी व भीम आर्मी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने शहर में कैंडल मार्च निकाला। कचहरी गेट स्थित डा. आंबेडकर की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस दौरान आजाद समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष जगदीश पाल समेत ओमकुमार, दीपक राणा, शौकीन अंसारी, नरेंद्र पाल व संदीप कटारिया आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी