भीड़ तोड़ रही रिकार्ड, शारीरिक दूरी का नहीं ख्याल

संक्रमण के इस दौर में भी लोग सावधानी नहीं बरत रहे। सड़क व बाजार में भीड़ उमड़ रही है। शारीरिक दूरी बनाए रखने के नियम का भी पालन नहीं किया जा रहा है। जिसके चलते संक्रमण के थमने के आसार कम ही नजर आ रहे हैं। भीड़ को देखते हुए साफ झलक रहा है कि लोगों में संक्रमण के प्रति खौफ कम हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 11:35 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:35 PM (IST)
भीड़ तोड़ रही रिकार्ड, शारीरिक दूरी का नहीं ख्याल
भीड़ तोड़ रही रिकार्ड, शारीरिक दूरी का नहीं ख्याल

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। संक्रमण के इस दौर में भी लोग सावधानी नहीं बरत रहे। सड़क व बाजार में भीड़ उमड़ रही है। शारीरिक दूरी बनाए रखने के नियम का भी पालन नहीं किया जा रहा है। जिसके चलते संक्रमण के थमने के आसार कम ही नजर आ रहे हैं। भीड़ को देखते हुए साफ झलक रहा है कि लोगों में संक्रमण के प्रति खौफ कम हुआ है।

स्वास्थ्य विभाग लोगों को शारीरिक दूरी बनाए रखने की सलाह दे रहा है। विभिन्न प्रचार माध्यमों से लोगों को समझाया जा रहा है कि एक-दूसरे से कम से कम छह फिट की दूरी बनाए रखें। बावजूद लोगों के मस्तिष्क पर स्वास्थ्य विभाग की चेतावनी का कोई असर होता नहीं दिख रहा। बाजार में भीड़ बढ रही है। शहर के भगत सिंह रोड, एसडी मार्केट, झांसी रानी, गोल मार्केट आदि में खरीदारों की भीड़ हर समय देखी जा सकती है। लोग बेखौफ होकर सड़कों पर निकल रहे हैं। मास्क का प्रयोग भी इक्का-दुक्का ही हो रहा है। लोगों में बीमारी के प्रति न तो दहशत है और न ही आवश्यक जागरूकता। इस मामले में पुलिस व प्रशासनिक सख्ती का असर भी लोगों पर दिखाई नहीं दे रहा। पुलिस चेकिग करती है तो सड़क से गुजरने वाले लोग मास्क लगा लेते हैं, और पुलिस के पास से गुजरते ही मास्क को लटका दिया जाता है। स्टाफ के नहीं आने से कोरोना जांच केंद्र सूना

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी में करीब ढाई माह पूर्व रोडवेज परिसर में कोरोना जांच के लिए खोला गया जांच केंद्र स्टाफ के नहीं आने से बंद पड़ा है। जांच के लिए आने वाले लोगों को यहां से बैरंग लौटना पड़ रहा है। विभाग का कहना है कि यहां का स्टाफ क्षेत्र में जाकर कोविड-19 की जांच में जुटा है।

सूबे में दोबारा से कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने सरकार के माथे पर चिता की लकीरें ला दी है। रोजाना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। सरकारी मशीनरी दिन-रात कोविड-19 से बचाव को जुटी है। इसके चलते शासन के आदेश पर कस्बे में रोडवेज परिसर में 19 सितंबर को कोरोना सलाह एवं जांच केंद्र खुलवाया गया था। केंद्र खुलने पर काफी संख्या में लोगों ने कोरोना जांच कराई थी। कुछ दिन तक सब कुछ ठीक चला, लेकिन करीब सप्ताह भर से केंद्र पर स्टाफ नहीं आने से यह बंद पड़ा है। केंद्र पर किसी के न मिलने से जांच के लिए आने वालों को बिना टेस्ट के लौटना पड़ रहा है। जांच के लिए बनाया गया केबिन पूरे दिन खाली पड़ा रहता है। इस बारे में पीएचसी से डा. अरुण कुमार ने बताया कि विभागीय सिस्टम के अनुसार यहां के स्टाफ को डोर टू डोर टेस्टिग करने के लिए लगाया गया है। स्टाफ कस्बे व देहात के गांवों में जाकर कोरोना की जांच में लगा है।

chat bot
आपका साथी