राशन डीलरों ने मांगा तीस ह•ार मानदेय

राशन डीलरों ने पुरकाजी के फलौदा में बैठक कर समस्याओं को रखा। सभी ने सरकार से कमीशन बढ़ाने या मानदेय देने की मांग रखी। बैठक में बड़ी संख्या में क्षेत्र के डीलर मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:36 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:36 PM (IST)
राशन डीलरों ने मांगा तीस ह•ार मानदेय
राशन डीलरों ने मांगा तीस ह•ार मानदेय

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। राशन डीलरों ने पुरकाजी के फलौदा में बैठक कर समस्याओं को रखा। सभी ने सरकार से कमीशन बढ़ाने या मानदेय देने की मांग रखी। बैठक में बड़ी संख्या में क्षेत्र के डीलर मौजूद रहे।

क्षेत्र के कोटेदार मंगलवार को फलौदा में एकत्रित हुए। खेड़की, नूरनगर, रंडावली, अब्दुलपुर, कासमपुर, बरला, बसेड़ा व सामर्थी आदि गांवों से बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे। कोटेदारों ने अपनी समस्याओं को रखा तथा काम करने में आ रही दिक्क़तों को एक-दूसरे से साझा किया। सभी ने एकमत से सरकार से मांग रखी कि 70 पैसे प्रति किलोग्राम मिलने वाला कमीशन बढ़ाकर दो रुपये किया जाए अथवा तीस ह•ार प्रतिमाह मानदेय दिया जाए। इसके अलावा डोर स्टेप डिलीवरी पुन: चालू करने की मांग की गई। ई-पाश मशीन में राशन वितरण का समस्त डाटा होने के कारण रजिस्टर प्रमाण-पत्र की बाध्यता समाप्त करने की मांग उठाई गई। अध्यक्षता सुरेशवीर ने की तथा संचालन प्रवेश त्यागी ने किया। शिवकुमार, महफूज अली, बबलू, मेघराज, परमजीत, संतलेश, श्राजेश, बेगराज, गुद्दडू, कलीराम सिंह, अजित राणा, सुनीतद्व राजबीरी देवी आदि कोटेदार मौजूद रहे।

हिद मजदूर किसान समिति के नाम पर लग रहे फर्जी होर्डिग्स

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। हिद मजदूर किसान समिति के मीडिया प्रवक्ता अमित ने जिला प्रशासन को दिए शिकायत-पत्र में बताया कि हिद मजदूर किसान समिति के नाम से कुछ असमाजिक तत्व फर्जी होर्डिग्स लगा रहे हैं। उन होर्डिग्स पर प्रदेश सरकार को गन्ने का मूल्य बढ़ाने पर धन्यवाद दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि जीआइसी मैदान में गत 26 सितंबर की महापंचायत में गन्ने का मूल्य हरियाणा और पंजाब से ज्यादा देने की मांग की थी परंतु ऐसा नहीं हुआ। समिति प्रदेश सरकार की कानून-व्यवस्था और रोड से संतुष्ट हैं, लेकिन गन्ना रेट से नहीं। असमाजिक तत्वों के समिति के नाम से फर्जी बोर्ड व होर्डिग्स लगाने का वह विरोध करते हैं।

chat bot
आपका साथी