प्रोत्साहन भत्ता न मिलने पर काली पट्टी बांध जताया विरोध

कोरोना काल में राज्य कर्मचारियों को प्रोत्साहन भत्ता दिए जाने को लेकर मंगलवार को जिला अस्पताल में प्रदर्शन हुआ। वार्ड ब्वाय और नर्सो ने काली पट्टी बांधकर दिनभर काम किया। विरोध में जिला अस्पताल परिसर में कर्मचारियों ने प्रोत्साहन भत्ता दिए जाने के शासनादेश की कापी भी जलाई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 11:54 PM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 11:54 PM (IST)
प्रोत्साहन भत्ता न मिलने पर काली पट्टी बांध जताया विरोध
प्रोत्साहन भत्ता न मिलने पर काली पट्टी बांध जताया विरोध

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना काल में राज्य कर्मचारियों को प्रोत्साहन भत्ता दिए जाने को लेकर मंगलवार को जिला अस्पताल में प्रदर्शन हुआ। वार्ड ब्वाय और नर्सो ने काली पट्टी बांधकर दिनभर काम किया। विरोध में जिला अस्पताल परिसर में कर्मचारियों ने प्रोत्साहन भत्ता दिए जाने के शासनादेश की कापी भी जलाई।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में मंगलवार को कोरोना महामारी के दौरान कार्य करने वाले राज्य कर्मचारियों को प्रोत्साहन भत्ता दिए जाने की मांग व गोलमोल तरीके से पास किए गए आदेश पर विरोध दर्ज कराया। जिलाध्यक्ष संजीव कुमार लांबा के नेतृत्व में जिला इकाई के सभी कर्मचारियों ने काला फीता बांधकर काम किया। वहीं विरोध में जिला अस्पताल परिसर में नर्सो व वार्ड ब्वाय आदि कर्मचारियों ने शासनादेश की कापियां भी जला दीं। जिलाध्यक्ष संजीव लांबा ने बताया कि राज्य कर्मचारी इस कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान जोखिम में डालकर काम कर रहे हैं। पिछले एक वर्ष से अपने परिवार से दूर रहने को मजबूर हैं। कुछ दिन पूर्व मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि कोरोना कार्य में लगे सभी कर्मचारियों को वेतन का 25 प्रतिशत प्रोत्साहन भत्ता दिया जाएगा, लेकिन राज्य कर्मचारियों को उसका लाभ नहीं मिला है। विरोध दर्ज कराने वालों में संजीब लांबा, केसी राय, सुधीर कुमार, आशुतोष मसुरिया, सुनील कुमार, सुमित्रा देवी, पवन गिरी व मनोज त्यागी आदि मौजूद रहे।

एसडीएम सदर ने किया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। छपार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छपार व बरला का एसडीएम सदर दीपक कुमार ने निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमितों के उपचार में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की जायेगी।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए मंगलवार को एसडीएम सदर दीपक कुमार ने छपार व बरला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। एसडीएम ने कोरोना टेस्टिग, कोरोना के एक्टिव मरीजों की जानकारी ली। उन्होंने ओपीडी व स्वास्थ्य केंद्र की साफ-सफाई का गहनता से निरीक्षण किया। संक्रमितों को किट का वितरण, मास्क व सैनिटाइजर आदि का वितरण करने के निर्देश दिए। एसडीएम ने आशा बहनों से को भी घर-घर जाकर मरीजों की देखभाल करने के निर्देश दिए। इस दौरान प्रभारी चिकित्सक डा. मुकीम, फार्मासिस्ट सुदीप त्यागी, सचिन कुमार, कपिल कुमार व एलटी नीतू भारद्वाज आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी