उपचार न मिलने से प्रेस फोटोग्राफर राशिद खान का निधन

घंटों तक उपचार न मिलने से प्रेस फोटोग्राफर राशिद खान का निधन हो गया। रविवार सुबह हालत बिगड़ने पर स्वजन उन्हें जिला अस्पताल ले गए थे। वहां से चिकित्सकों ने व्यवस्था न होने की बात कहकर कोविड-19 हास्पिटल मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज भेज दिया था जहां घंटों हास्पिटल का गेट नहीं खुला। जद्दोजहद के बाद राशिद को मेडिकल कालेज ले जाया गया लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

JagranSun, 02 May 2021 11:53 PM (IST)
उपचार न मिलने से प्रेस फोटोग्राफर राशिद खान का निधन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। घंटों तक उपचार न मिलने से प्रेस फोटोग्राफर राशिद खान का निधन हो गया। रविवार सुबह हालत बिगड़ने पर स्वजन उन्हें जिला अस्पताल ले गए थे। वहां से चिकित्सकों ने व्यवस्था न होने की बात कहकर कोविड-19 हास्पिटल मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज भेज दिया था, जहां घंटों हास्पिटल का गेट नहीं खुला। जद्दोजहद के बाद राशिद को मेडिकल कालेज ले जाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

करीब चार दशक से प्रेस फोटोग्राफी से जुड़े राशिद खान को एक पखवाड़ा पूर्व पाजिटिव मिलने पर कोविड-19 हास्पिटल मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। हालत में सुधार होने पर पांच दिन बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था। उन्हें घर पर ही आक्सीजन पर रखा गया था। उनके जीजा अमजद खान ने बताया कि रविवार सुबह अचानक राशिद की हालत बिगड़ गई। जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने उपचार की व्यवस्था न होने की बात कहकर हाथ खड़े कर दिये थे। यहां से राशिद को मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज ले गए। काफी मशक्कत के बाद गेट खुलवाने के बाद चिकित्सकों ने उनका चेकअप किया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

इनका कहना है..

मेडिकल कालेज में रविवार को 200 मरीज भर्ती थे। सभी मरीजों को आक्सीजन पर रखा गया था। आक्सीजन की कमी के चलते 200 से अधिक एक भी मरीज को आक्सीजन नहीं दी जा सकती थी।

-डा. कीर्ति गोस्वामी, सीएमएस मेडिकल कालेज। बुखार से दो सगे भाइयों की मौत, कोहराम

रामराज। क्षेत्र के पुट्ठी इब्राहीमपुर गांव में बुखार से दो सगे भाइयों की मौत हो गई। इसके चलते परिवार में मातम छा गया। बड़े भाई का उपचार मुरादाबाद तथा छोटे का उपचार मुजफ्फरनगर के निजी नर्सिग होम पर चल रहा था।

स्वजन के अनुसार गांव निवासी 48 वर्षीय सुधीर कुमार तथा छोटा भाई संजीव पुत्रगण धनवीर खेती करते थे। कुछ दिन पूर्व सुधीर को बुखार आया था। हालत बिगड़ी तो स्वजन उपचार के लिए मुरादाबाद ले गए। तब से सुधीर मुरादाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती था। जहां सुधीर ने रविवार सुबह दम तोड़ दिया। अपरान्ह सुधीर का दाह संस्कार कर दिया गया। उधर बुखार से पीड़ित सुधीर के छोटे भाई संजीव की भी हालत बिगड़ गई। जिसके बाद मुजफ्फरनगर के एक निजी नर्सिंग होम पर संजीव ने भी दम तोड़ दिया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.