पुरकाजी में स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसव कराने पहुंची गर्भवती, नहीं मिला स्टाफ

पुरकाजी में प्रसव पीड़ा से परेशान गर्भवती महिला घंटाभर पीएचसी पर डिलीवरी के लिए परेशान घूमती रही। स्टाफ ने उसे देखा तक नहीं परेशान परिजन उसे प्राइवेट चिकित्सक के यहां लेकर चले गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:34 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:34 PM (IST)
पुरकाजी में स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसव कराने पहुंची गर्भवती, नहीं मिला स्टाफ
पुरकाजी में स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसव कराने पहुंची गर्भवती, नहीं मिला स्टाफ

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी में प्रसव पीड़ा से परेशान गर्भवती महिला घंटाभर पीएचसी पर डिलीवरी के लिए परेशान घूमती रही। स्टाफ ने उसे देखा तक नहीं, परेशान परिजन उसे प्राइवेट चिकित्सक के यहां लेकर चले गए। कस्बे की पीएचसी पर बुधवार शाम गर्भवती महिला प्रसव के लिए पहुंची। महिला के साथ मौजूद रहे स्वजन ने बताया कि पीएचसी पर मौजूद स्टाफ ने प्रसव के लिए तड़प रही महिला को देखा तक नहीं। परेशान स्वजन कहते रहे कि एक बार देख तो लो, लेकिन वहां सुनने वाला कोई नहीं था। विवश होकर स्वजन गर्भवती महिला को कस्बे के ही प्राइवेट नर्सिग होम में ले गए। पीएचसी प्रभारी डॉ. पूनम लता ने बताया कि हमसे कोई मरीज नहीं मिला। बताया कि केंद्र पर एक ही स्टाफ नर्स है, जो कि छुट्टी पर गई हुई है। स्टाफ की कमी के चलते डिलीवरी फिलहाल नहीं हो पा रही है।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी को ईओ का प्रभार

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर : जिला उद्यान विभाग की दीवार गिराने और सामान को क्षतिग्रस्त करने के मामले में शासन ने ईओ विनयकुमार मणि त्रिपाठी को निलंबित किया है। बुधवार को ईओ ने चार्ज छोड़ कर लखनऊ के लिए रवाना हो गए। इसके चलते चेयरपर्सन ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. आरएस राठी को ईओ का अतिरिक्त प्रभार दिया है।

चेयरपर्सन अध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने पालिका प्रशासन का काम काज सुचारू रूप से चलाने के लिए नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. आरएस राठी को ईओ के वित्तीय एवं प्रशासनिक दायित्वों का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया है। शासन प्रशासन से पालिका में ईओ की नियुक्ति होने तक नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. आरएस राठी प्रभारी अधिशासी अधिकारी के रूप में भी कार्यभार देखेंगे।

chat bot
आपका साथी