चतुर्दशी पर मां भगवती के दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

श्री वैष्णो देवी मंदिर गांधी कालोनी में चतुर्दशी पर मेले का आयोजन हुआ। मां भगवती के दर्शन करने और घर-परिवार की सुख शांति एवं समृद्धि के लिए देवालय में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। भक्तों ने लंबी-लंबी कतारों में मां दुर्गा के दर्शन किए तथा प्रसाद का वितरण किया। पूरे दिन मंदिर में घंटे घड़ियाल गूंजते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Apr 2019 10:22 PM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2019 10:22 PM (IST)
चतुर्दशी पर मां भगवती के दर्शन को उमड़े श्रद्धालु
चतुर्दशी पर मां भगवती के दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

मुजफ्फरनगर: श्री वैष्णो देवी मंदिर गांधी कालोनी में चतुर्दशी पर मेले का आयोजन हुआ। मां भगवती के दर्शन करने और घर-परिवार की सुख शांति एवं समृद्धि के लिए देवालय में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। भक्तों ने लंबी-लंबी कतारों में मां दुर्गा के दर्शन किए तथा प्रसाद का वितरण किया। पूरे दिन मंदिर में घंटे घड़ियाल गूंजते रहे।

वासंतिक नवरात्र के बाद श्री वैष्णो देवी मंदिर गांधी कालोनी में चतुर्दशी पर गुरुवार को मेले का आयोजन हुआ। चतुर्दशी पर मंदिर को भव्य रंग-बिरंगी लाइटों व बंधनवारों से सजाया गया। मंदिर पर सुबह से ही पूजा अर्चना करने और प्रसाद चढ़ाने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ी। श्रद्धालुओं ने लंबी-लंबी कतारों में लगकर मां भगवती को प्रसाद चढ़ाया और परिवार की सुख-समृद्धि एवं शांति के लिए मन्नतें मांगी। लंबी कतारों में लगने के बाद भक्तों ने माता के दर्शन कर प्रसाद चढ़ाया। मंदिर में पूरे दिन घंटे-घड़ियाल गुंजायमान रहे। मंदिर के सामने लगे मेले में बच्चों ने खेल के सामान की खरीददारी की। झूलों पर झूलकर उनका लुत्फ उठाया। पूजन एवं सांध्यकालीन महाआरती एनके अरोरा एडवोकेट ने करायी। मेले में श्री श्री गोलोकधाम सेवा समिति, श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर, श्री बाबा लाल दयाल मंदिर, दरगाह मंदिर अंसारी रोड, महिला मंडल, वैष्णो देवी मंदिर, गांधी कालोनी हाउसिग सोसायटी के अलावा मंदिर कमेटी अध्यक्ष दर्शन लाल अनेजा, सुभाषचंद अरोरा, हरबंस लाल मलिक, राजीवकांत कुमार, दिनेश सिंह पुंडीर, हरीश चड्ढा, विपिन कुमार फुटेला, राजीव सिक्का, राकेश अरोरा का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी