मतदान को लगी लाइन, बूथों पर पहुंचे अफसर

ग्रामीण अंचल में शहरी क्षेत्र के मुकाबले वोटरों में मतदान के प्रति अधिक उत्साह रहा। सुबह से ही ग्रामीणों ने लाइन में लगकर मतदान किया। अधिकारियों ने बूथों पर पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:14 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:14 AM (IST)
मतदान को लगी लाइन, बूथों पर पहुंचे अफसर
मतदान को लगी लाइन, बूथों पर पहुंचे अफसर

जागरण टीम, मुजफ्फरनगर। ग्रामीण अंचल में शहरी क्षेत्र के मुकाबले वोटरों में मतदान के प्रति अधिक उत्साह रहा। सुबह से ही ग्रामीणों ने लाइन में लगकर मतदान किया। अधिकारियों ने बूथों पर पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया।

सिसौली : भौराकलां थाना क्षेत्र में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो हुआ। डीएम सेल्वा कुमारी जे व एसएसपी अभिषेक यादव ने क्षेत्र के संवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया। मतदान केंद्रों पर कोविड-19 नियमों की धज्जियां उड़ीं। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतारें लग गई। शिकारपुर, मुंडभर, कपूरगढ़, मोहम्मदपुर राय सिंह, सावटू, भोरा खुर्द, गढ़ी नौआबाद, भौराकला आदि गांव में मतदाताओं की कतारें लगी रहीं। मत-पत्र पर लगाई जाने वाली मुहर का हजारों मतदाताओं ने प्रयोग किया। पोलिग बूथ पर तैनात मतदानकर्मियों ने न तो मतदाताओं के हाथ सैनिटाइज किए व न ही मुहर।

मीरापुर: क्षेत्र में 77 प्रतिशत मतदान हुआ है। मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने के बाद पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली। सुबह के समय मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी रहीं। दोपहर के समय तेज धूप होने पर मतदान प्रक्रिया धीमी रही। मीरापुर क्षेत्र की 15 ग्राम पंचायतों में मतदान केंद्रों पर शारीरिक दूरी नियम के लिए गोल घेरे भी नहीं बनाए गए। इक्का-दुक्का मतदान केंद्र पर कोविड हेल्प डेस्क बनाया गया।

छपार : क्षेत्र में मामूली घटनाओं को छोडकर मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ। ग्रामीणों में मतदान के प्रति उत्साह नजर आया। वोटर लिस्ट में नाम न होने के चलते ग्रामीण परेशान रहे। छपार में 62 प्रतिशत मतदान हुआ। कड़ी धूप में भी महिलाएं लाइन में लगी रहीं। छपार के मजरा गांव जयभगवानपुर में दो पक्षों में कहासुनी हो गई। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर शांत किया। शाम बजे के बाद भी भैसरहेड़ी के दो बूथों, तेजलहेड़ा के तीन बूथों व छपार के एक बूथ पर मतदान हुआ।

chat bot
आपका साथी