सख्ती कर लाकडाउन का पालन कराने में जुटी पुलिस

उच्चाधिकारियों के लाकडाउन का पालन सख्ती से कराने के निर्देश मिलने पर पुलिस ने मीरापुर सब्जी मंडी में सख्ती से लाकडाउन का पालन कराया। पुलिस ने लाकडाउन का उल्लंघन करने वाले व्यापारी को हिरासत में लेकर थाने बैठाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:49 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:51 PM (IST)
सख्ती कर लाकडाउन का पालन कराने में जुटी पुलिस
सख्ती कर लाकडाउन का पालन कराने में जुटी पुलिस

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। उच्चाधिकारियों के लाकडाउन का पालन सख्ती से कराने के निर्देश मिलने पर पुलिस ने मीरापुर सब्जी मंडी में सख्ती से लाकडाउन का पालन कराया। पुलिस ने लाकडाउन का उल्लंघन करने वाले व्यापारी को हिरासत में लेकर थाने बैठाया।

कस्बे की सब्जी मंडी में लाकडाउन का पालन नहीं होने की जानकारी पर इंसपेक्टर संतोष त्यागी ने व्यापारियों के साथ वार्ता की तथा सोमवार की रात्रि से ही मंडी के मुख्य गेट पर दो पुलिसकर्मी तैनात कर दिए। सवेरा होने पर यहां मौजूद भारी पुलिस ने मंडी में बिना मास्क आने वाले लोगों को फटकार लगाई तथा भगा दिया। पुलिस ने मंडी में अनावश्यक भीड़ करने वाले वाहनों को अंदर नहीं जाने दिया। लोग अपने वाहनों को बाहर खडे़ करके ही मंडी में गए। साथ ही पुलिस लगातार मंडी में गश्त करती रही। इसके चलते मंगलवार को मंडी में लाकडाउन नियमों का पालन हो सका। बिना अनुमति दुकान खोलने वाले को थाने बैठाया

पुलिस लाकडाउन का पालन कराने के लिए कस्बे में लगातार गश्त कर रही है। मंगलवार को भी कई व्यापारी अपनी दुकानों के बाहर बैठकर ग्राहकों की प्रतीक्षा कर रहे थे। इसकी जानकारी एसआइ रवींद्र यादव को लगी तो वह पुलिस बल के साथ बाजार में पहुंच गए तथा व्यापारी व दुकानों पर काम करने वाले युवकों को हिरासत में लेकर थाने बैठा दिया। पुलिस ने शमशुद्दीन पुत्र अख्तर, सुनील पुत्र रमेश, जावेद पुत्र इस्लाम, आमिर आलम पुत्र जाहिद निवासीगण मीरापुर का शांतिभंग में चालान कर दिया। ईद की खरीदारी को बाजार में उमड़ रही भीड़

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। मीरापुर में आगामी ईद-उल-फितर की तैयारी को लेकर लोग बाजार से चोरी-छिपे सामान खरीदने में जुटे हैं, जिसके लिए लोग अपने परिचित व्यापारियों से कपड़े, जूते, व अन्य सामान को एकत्र कर रहे हैं। मंगलवार को भी बाजार में ऐसे ग्राहकों की भारी भीड़ रही। लोग वाहनों पर छोटे बच्चों को साथ लेकर बाजार में खरीदारी करने के लिए आ रहे हैं। हालांकि इस बार भी कोरोना के चलते ईद उल फितर का त्यौहार फीका पड़ा चुका है। प्रशासन के मेडिकल, सब्जी, फल, दूध व किरयाना की दुकानों को ही खोलने की अनुमति मिलने से लोग अन्य सामान खरीदने के लिए परेशान दिखाई पड़ रहे हैं।

बेवजह सड़क पर घूमते लोगों को हड़काया

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली में कोरोना की रोकथाम को लाकडाउन लागू है। मुख्य तिराहों पर फोर्स मुस्तैद है। एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी, सीओ आरके सिंह और इंस्पेक्टर एचएन सिंह नगर में भ्रमण कर कोरोना से बचाव के लिए चेहरे पर मास्क के प्रयोग, शारीरिक दूरी के पालन और बेवजह सड़कों पर न घूमने के प्रति जागरुक कर रहे हैं। मंगलवार को बेवजह सड़क पर घूमते लोगों को रोका और उनसे आने का कारण पूछा तो वह कोई जवाब नहीं दे पाए। पुलिस उन्हें कार्रवाई का चेतावनी देकर घर भेजा। उधर, अधिक संक्रमित क्षेत्र में बनाए गए कंटेनमेंट जोन में पुलिस प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है।

तीन दिन बाद खुली शराब की दुकान

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। लाकडाउन के कारण प्रशासन ने शराब की दुकानों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए थे। तीन दिन बंद रहने के बाद मंगलवार को जिले में शराब की दुकानें खोली गई। हालांकि शहर में किसी भी दुकान पर शराब खरीदने वालों की भीड़ नहीं दिखाई दी। जिला आबकारी अधिकारी उदय प्रकाश ने बताया कि शराब की दुकानें पूर्व की भांति खुलेंगी। अगर शासन से कोई आदेश आता है तो उसका पालन किया जाएगा। शराब की दुकानों पर तैनात सेल्समैनों को शारीरिक दूरी और मास्क प्रयोग करने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही बिना मास्क के किसी को शराब नहीं दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी