दिल का दर्द देख पसीजा 'दिल'

कई बार पुलिस के व्यवहार से लोग नाखुश रहते हैं लेकिन तमाम ऐसे मौके भी आते हैं जब पुलिस मित्र बनकर कदम से कदम मिलाकर भी चलती है। किसी को मुसीबत में देखकर पुलिस का दिल भी पसीज जाता है और वह उसकी मदद के लिए दौड़ पड़ती है। ऐसा ही एक वाक्या भोपा क्षेत्र में देखने को मिला। कपड़े की फेरी लगाकर लौट रहे व्यक्ति को अचानक दिल का दौरा पड़ गया। वह सड़क पर ही दर्द से कराहने लगा और वहीं लेट गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 11:47 PM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 11:47 PM (IST)
दिल का दर्द देख पसीजा 'दिल'
दिल का दर्द देख पसीजा 'दिल'

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। कई बार पुलिस के व्यवहार से लोग नाखुश रहते हैं लेकिन तमाम ऐसे मौके भी आते हैं जब पुलिस मित्र बनकर कदम से कदम मिलाकर भी चलती है। किसी को मुसीबत में देखकर पुलिस का दिल भी पसीज जाता है और वह उसकी मदद के लिए दौड़ पड़ती है। ऐसा ही एक वाक्या भोपा क्षेत्र में देखने को मिला। कपड़े की फेरी लगाकर लौट रहे व्यक्ति को अचानक दिल का दौरा पड़ गया। वह सड़क पर ही दर्द से कराहने लगा और वहीं लेट गया। उसी समय वहां से गुजर रही पुलिस रेस्पांस व्हीकल (पीआरवी) पर तैनात पुलिसकर्मियों की नजर व्यक्ति पर पड़ी तो गाड़ी रोक दी और पुलिसकर्मी दर्द से कराह रहे व्यक्ति के पास पहुंचे और गाड़ी में बिठाकर डाक्टर से सलाह लेकर दवाई दिलवाई। हालत में सुधार होने पर स्वजन साथ ले गए।

भोपा थानाक्षेत्र के गांव कासमपुर निवासी चरण सिंह कपड़े की फेरी लगाते हैं। सोमवार देर रात वह कपड़े की फेरी लगाकर घर लौट रहे थे। सुनसान रास्ते पर अचानक उनके सीने में तेज दर्द उठ गया। बीच सड़क पर गिरकर वह दर्द से तड़पने लगे। उसी समय वहां से गुजर रही यूपी-112 की पीआरवी 2232 पर तैनात हेड कांस्टेबल श्यामलाल, सुनील कुमार और चालक पंकज भाटी की नजर चरण सिंह पर पड़ी। पुलिसकर्मी तत्काल गाड़ी से उतरे। उन्हें यह समझते देर नहीं लगी कि चरण सिंह को दिल का दौरा पड़ा है। उन्हें गाड़ी में बिठाया और फोन पर एक चिकित्सक से बात कर धीरे-धीरे चरणसिंह के सीने को दबाया तो उसे कुछ राहत मिली। इसके बाद मेडिकल स्टोर से चिकित्सक द्वारा बताई गई दवाई दिलवाई। हालत में सुधार होने पर उसके स्वजन को सूचित किया। स्वजन मौके पर पहुंचे और चरण सिंह को अपने साथ ले गए। चरण सिंह के स्वजन ने पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मियों का धन्यवाद किया।

chat bot
आपका साथी