ढाई हजार के लिए हुई कपिल की हत्या

कस्बा निवासी अनुसूचित जाति के युवक की हत्या का राजफाश किया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 11:36 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 11:36 PM (IST)
ढाई हजार के लिए हुई कपिल की हत्या
ढाई हजार के लिए हुई कपिल की हत्या

बुढ़ाना (मुजफ्फरनगर) : कस्बा निवासी अनुसूचित जाति के युवक की हत्या का राजफाश करते हुए पुलिस ने आरोपित को दबोचकर जेल भेज दिया। पुलिस का दावा है कि चंद रुपयों के लिए उसकी हत्या की गयी थी।

सीओ बुढ़ाना हरिराम यादव ने प्रेसवार्ता करते हुए बताया कि बीती सात सितंबर को लापता युवक कपिल जाटव का शव आठ सितंबर को कांधला मार्ग पर सुबोध त्यागी के खेत में पाया गया था। पुलिस हत्यारे की सुरागरसी में लगी थी। इस मामले में भीमआर्मी व अन्य संगठन राजफाश की मांग को लेकर एसएसपी कार्यालय व कोतवाली में प्रदर्शन भी कर चुके हैं।

सीओ के अनुसार पुलिस टीम ने घटनास्थल से प्राप्त साक्ष्य व गवाहों के बयान के आधार पर डीएवी कॉलेज के पीछे वाली बस्ती निवासी अल्ताफ पुत्र अनवर को गिरफ्तार कर लिया। गहन पूछताछ के बाद आरोपी ने जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि मृतक कपिल के साथ वह अक्सर सुल्फा पीता व जुआ खेलता था। सात सितंबर को सांवरिया के बाग में बनी कोठरी में सुल्फे की सिगरेट पीने के दौरान कपिल की जेब में उसे रुपये दिखाई दिए। लालच में उसने पीछे से कपिल के सिर में ईट मार दी। वह बेहोश हो गया। इसके बाद कपिल की शर्ट फाड़कर फंदा बनाकर गला दबाकर हत्या कर दी। कपिल के जेब से मिले 2,540 रुपये की नकदी लेकर भाग गया। पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपित अल्ताफ का चालान कर दिया। ज्यादा नकदी होने के संदेह में हुई हत्या

आरोपी से पूछताछ में पता चला कि मृतक युवक की जेब भारी होने के कारण उसमें रखी नकदी का भारी भरकम राशि होने का अनुमान आरोपी ने लगाया था। जबकि नकदी में दस-बीस रुपये के नोट ज्यादा होने से उसकी जेब भारी लग रही थी। मृतक की जेब से मात्र दो हजार पांच सौ चालीस रुपये के नकदी की बरामद हुई।

chat bot
आपका साथी