बाबा साहब के सपने को पीएम मोदी ने किया साकार : डा. संजीव बालियान

केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 लगाने का बाबा साहब डा. भीमराव आंबेडकर ने विरोध किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में धारा 370 हटाकर उनके सपने को साकार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 11:41 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 11:41 PM (IST)
बाबा साहब के सपने को पीएम मोदी ने किया साकार : डा. संजीव बालियान
बाबा साहब के सपने को पीएम मोदी ने किया साकार : डा. संजीव बालियान

मुजफ्फरनगर, जागरण टीम। केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 लगाने का बाबा साहब डा. भीमराव आंबेडकर ने विरोध किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में धारा 370 हटाकर उनके सपने को साकार किया है। अब कश्मीर में बाबा साहब की प्रतिमा स्थापित होने से कश्मीर में किसान और मजदूरों को मजबूती मिलने के साथ संविधान को सम्मान मिलेगा।

हिद मजदूर किसान समिति के तत्वावधान में शनिवार को राजकीय इंटर कालेज के मैदान में आंबेडकर की प्रतिमा का अभिषेक हुआ। मुख्य अतिथि डा. संजीव बालियान और परमधाम न्यास के प्रमुख पूर्णगुरु चंद्रमोहन ने आंबेडकर की 15 फुट ऊंची संगमरमर की प्रतिमा का पंचगव्य के साथ तमिलनाड़ु, गुजरात, मणिपुर और शुकतीर्थ के गंगाजल, दूध और शहद से अभिषेक किया। इससे पूर्व डा. संजीव बालियान ने कहा कि क्रांतिगुरु चंदमोहन ही एकमात्र ऐसे गुरु हैं, जिन्होंने कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद बाबा साहब की प्रतिमा स्थापना के लिए सोचा है। उन्होंने कहा कि जो लोग आज कृषि कानून का विरोध कर रहे हैं, उन्हें नहीं पता है कि इन कानूनों की मांग स्व. चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत बहुत पहले कर चुके हैं। कुछ लोग भ्रम भी फैला रहे हैं कि कानून लागू होने से किसानों की जमीन छिन जाएगी। कहा कि यदि किसानों की जमीन छीन गई तो वह उसी दिन अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। लाल चौक के आसपास स्थान की तलाश

जम्मू-कश्मीर में बाबा साहब की प्रतिमा लगाने के लिए स्थान की तलाश जोरों पर है। इसके लिए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल से निरंतर वार्ता चल रही है। हिद मजदूर किसान समिति के नीरज सिंह ने बताया कि आंबेडकर की प्रतिमा लाल चौक के आसपास के इलाके में लगाई जाएगी। राज्यपाल से जल्द अनुमति मिलने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी