लाकडाउन की सही जानकारी न मिलने से लोग हुए परेशान

पुरकाजी में साप्ताहिक लाकडाउन को लेकर सही जानकारी न मिलने से लोग परेशान रहे। बाजार खुलेगा या नहीं बाहर जाना है या नहीं आदि बातों को लेकर लोग असमंजस में रहे। पूरा बाजार खुलने के बाद ही सब कुछ सामान्य हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:27 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:27 PM (IST)
लाकडाउन की सही जानकारी न मिलने से लोग हुए परेशान
लाकडाउन की सही जानकारी न मिलने से लोग हुए परेशान

मुजफ्फरनगर, जागरण टीम। पुरकाजी में साप्ताहिक लाकडाउन को लेकर सही जानकारी न मिलने से लोग परेशान रहे। बाजार खुलेगा या नहीं, बाहर जाना है या नहीं आदि बातों को लेकर लोग असमंजस में रहे। पूरा बाजार खुलने के बाद ही सब कुछ सामान्य हुआ।

कोरोना को लेकर सूबे में रोजाना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। हालात काबू करने के लिए सरकार दिन-रात जुटी है। इसी कड़ी में शासन ने हर रविवार लाकडाउन लगाने का निर्णय लिया था। रविवार को लाकडाउन लगना था, लेकिन त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन ने इस बार जनपद में बंदी न करने का निर्णय लिया। इसकी सही जानकारी न मिलने से लोग परेशान रहे। सब कुछ खुलेगा या बंद रहेगा, बाहर जाएं कि न जाएं, वाहन चलेंगे कि नहीं, इन बातों को लेकर लोगों में असमंजस बना रहा। करीब दस बजे बाजार के पूरी तरह खुलने पर ही लोगों को लाकडाउन नहीं लगने की बात समझ में आई। पूरा दिन लोगों व वाहनों की आवाजाही रही तथा हालात सामान्य रहे। लाकडाउन की आशंका के चलते जरूरी वस्तुओं की कालाबाजारी

संवाद सूत्र, जानसठ: लाकडाउन की आशंका के चलते दुकानदारों ने इसका फायदा उठाने के लिए कालाबाजारी का काम शुरू कर दिया है। हालांकि प्रशासन ने कुछ वस्तुओं के रेट तय भी कर दिए हं,ै लेकिन अभी भी तय रेट पर सामान नहीं दिया जा रहा है। इसके चलते आम आदमी की जेब पर डाका डाला जा रहा है।

कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही लाकडाउन लगने की संभावना के चलते कस्बे में कालाबाजारी शुरू हो गई है। बीड़ी, सिगरेट, गुटके के साथ-साथ फल व दालों के रेट बढ़ने की आशंका के चलते थोक व्यापारियों ने अपने गोदामों में सामान भर लिया है। छोटे दुकानदार उनसे सामान खरीदने जाते हैं तो वह सामान की कमी का बहाना कर तय रेट से अधिक पैसे वसूल कर रहे हैं। यदि कोई ग्राहक तय रेट पर सामान मांगता है तो उसे जवाब दिया जाता है, जिसने सामानों के रेट तय किए हैं, उन्हीं से जाकर ले लो।

फिलहाल चुनाव में व्यस्त होने के कारण छापेमारी नहीं की जा रही है। चुनाव के निपटने के बाद कालाबाजारी करने वाले व्यापारियों के खिलाफ छापेमारी करके उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जयेंद्र कुमार, एसडीएम

chat bot
आपका साथी