व्यापारी मान रहे न लोग, खुले रहे बाजार

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देख व्यापारी संगठनों की तीन दिन बाजार बंद करने की घोषणा पहले ही दिन धरातल पर दम तोड़ गई। शहर की अधिकतर दुकानें खुली रहीं। लोगों ने भी बाजार से खरीदारी की। शारीरिक दूरी के नियम की पग-पग पर धज्जियां उड़ीं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:49 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:49 PM (IST)
व्यापारी मान रहे न लोग, खुले रहे बाजार
व्यापारी मान रहे न लोग, खुले रहे बाजार

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देख व्यापारी संगठनों की तीन दिन बाजार बंद करने की घोषणा पहले ही दिन धरातल पर दम तोड़ गई। शहर की अधिकतर दुकानें खुली रहीं। लोगों ने भी बाजार से खरीदारी की। शारीरिक दूरी के नियम की पग-पग पर धज्जियां उड़ीं।

जिले में कोरोना कहर ढा रहा है। एक सप्ताह में दो हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। इसके बावजूद नागरिक संभलने को तैयार नहीं है। प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग की तैयारी भी उस स्तर से नहीं हो रही, जिसकी दरकार है। ऐसे में संक्रमण दिन-रात पैर पसार रहा है। ऐसे कठिन समय को देखते हुए संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल ने तीन दिन स्वयं व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद करने का ऐलान किया था। मंगलवार को पहला दिन था, लेकिन शहर की अधिकतर दुकानें खुली रहीं। यह आलम तो तब था, जबकि सोमवार को पंचायत चुनाव के चलते मतदान हुआ है। मतदान के अगले दिन बाजार में आवाजाही कम रहती है। इसके बाद बड़ी संख्या में लोग बाजार में गए और खरीदारी दी। सुबह से ही दुकानदार अपने प्रतिष्ठान खोलकर बैठ गए। सर्राफा बाजार, भगत सिंह रोड, एसडी मार्केट, अंसारी रोड, नई मंडी बाजार, गांधी कालोनी बाजार की अधिकतर दुकानें खुली रहीं। बाजारों में और प्रतिष्ठानों पर शारीरिक दूरी अपनाने के लिए कोई इंतजाम नहीं हैं। ऐसे में संक्रमण और तेजी से बढ़ सकता है।

कोरोना के चलते श्रीबालाजी जन्मोत्सव के सभी कार्यक्रम स्थगित

मुजफ्फरनगर। नई मंडी स्थित श्रीबालाजी धाम मंदिर सेवा समिति के संरक्षक सुरेश बंसल व अध्यक्ष हरिशंकर तायल ने बताया कि मंदिर कमेटी ने निर्णय लिया कि इस बार श्रीबालाजी महाराज के जन्मोत्सव के सभी कार्यक्रम कोरोना संक्रमण फैलने के कारण स्थगित कर दिए गए हैं। ताकि कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके। श्रीबालाजी महाराज का जन्मोत्सव मंदिर प्रांगण में ही शारीरिक दूरी का पालन करते हुए ही मनाया जाएगा। मंदिर में बिना मास्क के किसी को भी प्रवेश नहीं कराया जाएगा। उन्होंने मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की है कि मंदिर में मास्क पहनकर ही आएं और शारीरिक दूरी का ध्यान रखें।

chat bot
आपका साथी