पानीपत-खटीमा व मेरठ-करनाल मार्ग निर्माण की प्रक्रिया तेज

मुजफ्फरनगर : पानीपत-खटीमा और मेरठ-करनाल मार्ग के निर्माण की प्रक्रिया तेज हो गई है। इस स

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 12:15 AM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 12:15 AM (IST)
पानीपत-खटीमा व मेरठ-करनाल मार्ग निर्माण की प्रक्रिया तेज
पानीपत-खटीमा व मेरठ-करनाल मार्ग निर्माण की प्रक्रिया तेज

मुजफ्फरनगर : पानीपत-खटीमा और मेरठ-करनाल मार्ग के निर्माण की प्रक्रिया तेज हो गई है। इस संबंध में सांसद डा. संजीव बालियान और डीएम राजीव शर्मा ने मुजफ्फरनगर, शामली, बिजनौर और मेरठ के अधिकारियों संग बैठक ली, जहां अधिकारियों ने कहा कि टेंडर हो गए हैं। अब आगामी 22 नवंबर से कार्य शुरू हो जाएंगे। मेरठ-करनाल मार्ग पर 14 जगह अंडरपास और यमुना पर ओवरब्रिज का निर्माण होगा। पानीपत-खटीमा मार्ग को पहले गड्ढामुक्त किया जाएगा।

मंगलवार को कलक्ट्रेट सभाकक्ष में पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री और सांसद डॉ. संजीव बालियान ने कहा कि मेरठ-करनाल और पानीपत-खटीमा राजमार्ग का कार्य जल्द शुरू होगा। टेंडर संबंधित प्रक्रिया पूरी कर ली गई हैं। पानीपत-खटीमा राजमार्ग को पानीपत-शामली, शामली-मुजफ्फरनगर, मुजफ्फरनगर-मीरापुर व मीरापुर-बिजनौर समेत चार भागों में बांटा गया है, जिसमें 650 करोड़ की लागत आएगी। 22 नवम्बर से इस राजमार्ग के गड्ढे भरने और एक लेअर डालने का कार्य शुरू होगा। इसके लिए 130 करोड़ रुपये स्वीकृत कराए गए हैं। सांसद ने विद्युत विभाग और पीडब्लूडी के कार्य पर असंतोष जताते हुए कहा कि समय से कार्य पूरा नहीं होने पर विभागीय अधिकारी जिम्मेदार होंगे। मेरठ-करनाल हाईवे तीन मीटर और चौड़ा किया जाएगा। 14 नए अंडरपास बनाए जाएंगे और यमुना पर पुल भी बनेगा। इसके लिए 550 करोड़ रुपये की लागत का अनुमान है। डीएम राजीव शर्मा ने एनएचएआई के अधिकारियों से कहा कि राजमार्ग पर एक्सीडेंट जोन को चिन्हित कर लें। नवंबर में इसका निर्माण कार्य तेजी से कराया जाए। इस दौरान एडीएम एफ आलोक कुमार, डीएफओ सूरज, डीएफओ मेरठ अदिति शर्मा समेत एनएचएआई और चार जिलों के अधिकारी मौजूद रहे।

-----

15 जनवरी को होगा शिलान्यास

जासं, मुजफ्फरनगर : सांसद डा. संजीव बालियान ने बताया कि दोनों अहम मार्ग का कार्य 22 नवंबर से शुरू हो जाएगा, जबकि 15 जनवरी को जनपद में ही शिलान्यास कार्यक्रम रखा गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। बीते दिनों उनसे इस बारे में चर्चा हुई थी, जिसमें उन्होंने शिलान्यास कार्यक्रम में आने का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी