गैस रिसाव से अफरा-तफरी, सास लेने में हुई दिक्कत

नई मंडी कोतवाली अंतर्गत माल रोड स्थित कालकी हाइड्रो एंड केमिकल फैक्ट्री में गैस रिसाव होने के कारण आसपास के इलाके में अफरा-तफरी मच गई। लोगों को जब सांस लेने में परेशानी हुई तो उन्होंने पुलिस को जानकारी दी। दमकलकर्मियों ने मशक्कत के बाद गैस रिसाव पर काबू पाया। इस दौरान फैक्ट्री मालिक मौके पर नहीं पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 12:21 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 12:21 AM (IST)
गैस रिसाव से अफरा-तफरी, सास लेने में हुई दिक्कत
गैस रिसाव से अफरा-तफरी, सास लेने में हुई दिक्कत

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। नई मंडी कोतवाली अंतर्गत माल रोड स्थित कालकी हाइड्रो एंड केमिकल फैक्ट्री में गैस रिसाव होने के कारण आसपास के इलाके में अफरा-तफरी मच गई। लोगों को जब सांस लेने में परेशानी हुई तो उन्होंने पुलिस को जानकारी दी। दमकलकर्मियों ने मशक्कत के बाद गैस रिसाव पर काबू पाया। इस दौरान फैक्ट्री मालिक मौके पर नहीं पहुंचे।

कालकी हाइड्रो एंड केमिकल फैक्ट्री में गुड़ और शक्कर में मिलाने वाला केमिकल तैयार किया जाता है। बुधवार देर शाम केमिकल से भरे ड्रम में पानी आने से हाइड्रो गैस का रिसाव शुरू हो गया, जिससे नई मंडी व रेलवे रोड के आसपास रहने वाले लोगों को सांस लेने में तकलीफ और नाक में जलन शुरू हो गई। जानकारी मिलते ही सीएफओ रमाशंकर तिवारी दमकल विभाग की दो गाड़ी लेकर मौके पर पहुंचे और स्थिति को कंट्रोल करने का प्रयास शुरू कर दिया। इस दौरान दमकलकर्मियों को भी सांस लेने में परेशानी हुई। सीएफओ का कहना है कि फैक्ट्री में बनाए जा रहे केमिकल में पानी मिलने से हाइड्रो गैस उत्पन्न हुई। जिससे लोगों को सांस लेने में तकलीफ हुई। सीएफओ ने बताया कि यह फैक्ट्री पिछले 20 सालों से रिहायशी इलाके में चल रही है। जिसमें गुड़ व शक्कर में मिलाने का केमिकल तैयार किया जाता है। बताया कि गैस रिसाव होने की जानकारी मिलने के बाद भी फैक्ट्री मालिक मौके पर नहीं पहुंचे। उनसे संपर्क भी नहीं हो पाया।

मुठभेड़ में मोटर चोर दबोचा

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जानसठ पुलिस ने मुठभेड़ के बाद मोटर चोर को दबोच लिया। इंस्पेक्टर डीके त्यागी ने बताया कि पुलिस ने पानीपत-खटीमा मार्ग पर पिमौड़ा पुलिया के पास एक बाइक पर सवार दो व्यक्तियों को रुकने का इशारा किया तो उन्होंने तमंचे से पुलिस पर फायर कर दिया। पुलिस ने घेरकर एक को दबोच लिया, जबकि उनका साथी भाग गया। पुलिस ने उसके पास से तमंचा 315 बोर तीन कारतूस व एक खोखा , बिजली के मोटर खोलने के औजार व करीब 15 किलो तांबे का तार बरामद किया है। आरोपित को जेल भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी