पंचों के फरमान से हुआ दुष्कर्म पीड़िता का आरोपित से निकाह

मुजफ्फरनगर जेएनएन। पंचायत के फरमान पर दुष्कर्म पीड़िता का निकाह आरोपित के साथ करा दिया गया

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:53 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:53 PM (IST)
पंचों के फरमान से हुआ दुष्कर्म पीड़िता का आरोपित से निकाह
पंचों के फरमान से हुआ दुष्कर्म पीड़िता का आरोपित से निकाह

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। पंचायत के फरमान पर दुष्कर्म पीड़िता का निकाह आरोपित के साथ करा दिया गया। युवती ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया हुआ था।

कस्बा निवासी एक युवक का पड़ोस के मोहल्ले की युवती से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। निकाह का झांसा देकर आरोपित युवती से शारीरिक संबंध बनाता रहा। युवती ने जब निकाह का दबाव बनाया तो आरोपित ने इन्कार कर दिया। युवती ने स्वजन को पूरा मामला बताया। स्वजन ने युवक के स्वजन के सामने निकाह का प्रस्ताव रखा, लेकिन उन्होंने इन्कार कर दिया। इसके बाद युवती ने आरोपित पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करा दिया। दबिश के दौरान पुलिस को आरोपित व उसके स्वजन लापता मिले। इसको लेकर गणमान्य लोगों की पंचायत हुई, जिसमें दोनों पक्षों को बुलाया गया। पंचों ने युवती का निकाह आरोपित से कराने का फैसला सुना दिया। इसके बाद तुरंत मौलवी को बुलवाकर कस्बे के एक मकान में दोनों का निकाह करा दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने ऐसी किसी जानकारी से इन्कार किया है।

संबंधित अधिकारी के दफ्तर में भरा जाएगा नदी का मलबा

संवाद सूत्र, पुरकाजी: शेरपुर गांव में एकत्र हुए ग्रामीणों ने खादर के बाढ़ के पानी से हो रहे नुकसान और नदी के मलबे से हो रही दिक्कतों को लेकर बैठक की। भाकियू नेता ने कहा कि समाधान नहीं होने पर मलबे को अफसरों को दफ्तरों में भर दिया जाएगा।

समाजसेवी देवेंद्र सिंह खालसा के आवास पर शुक्रवार को बैठक हुई। इसमें भदौला, भदौली, शेरपुर, बढीवाला आदि गांवों के जिम्मेदार लोगों ने नदी में आ रहे मलबे तथा गांवों में रूके पड़े नदी के पानी से हो रही दिक्कतों के बारे में बताया। भाकियू नेता नवीन राठी ने कहा कि अफसर खादर की समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहे है। कहा कि यदि जल्दी खादर वासियों की समस्याओं का समाधान नहीं होता है तो नदी के मलबे को संबधित अफसरों को दफ्तरों में भर दिया जाएगा। राठी ने किसानों से पांच सितंबर को होने वाली भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत में बढ़-चढ़कर भाग लेने को कहा। इस दौरान सरदार कुलवंत सिंह विर्क, कंवलजीत सिंह, गुरमैल सिंह, सरदार जसविद्र सिंह, हरविद्र सिंह, जगतार सिंह, सरदार महल सिंह, शमसेर सिंह, शैलेंद्र राठी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी