पल्लवी बानिया का नायब तहसीलदार पद पर चयन

अधिवक्ता की बेटी पल्लवी बानिया ने नायब तहसीलदार पद पर चयनित होकर जिले के साथ परिवार और समाज का नाम रोशन किया है। परिवार मे बधाई देने वाला का तांता लगा है। माता-पिता ने लोगों को मिठाई खिलाई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 11:59 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 11:59 PM (IST)
पल्लवी बानिया का नायब तहसीलदार पद पर चयन
पल्लवी बानिया का नायब तहसीलदार पद पर चयन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। अधिवक्ता की बेटी पल्लवी बानिया ने नायब तहसीलदार पद पर चयनित होकर जिले के साथ परिवार और समाज का नाम रोशन किया है। परिवार मे बधाई देने वाला का तांता लगा है। माता-पिता ने लोगों को मिठाई खिलाई।

मूल रूप से मूथरा गांव निवासी अधिवक्ता किरण पाल कई साल से शांतिनगर में रहकर बच्चों को पढ़ा रहे हैं। अधिवक्ता की 26 वर्षीय पुत्री पल्लवी बानिया ने पीसीएस-2020 की परीक्षा उत्तीर्ण की है। पल्लवी ने बताया कि उन्होंने सीबीएसई की 12वीं उत्तीर्ण करने के बाद मेरठ के निजी कालेज से बीटेक किया। कई साल से पीसीएस परीक्षा की तैयारी में जुटी थीं। घर में मां सुनीता देवी का भी सहयोग मिला। वह नौकरी के साथ आइएएस बनने का सपना पूरा करेंगी। पल्लवी का छोटा भाई अभिनव एमबीए कर रहा है। डायट में प्रवक्ता बने सलमान मेराज

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली के देवीदास-शराफान मोहल्ला निवासी सलमान मेराज ने यूपीपीएससी में सफलता हासिल की है। वह डायट में प्रवक्ता बने हैं। उनकी सफलता से परिवार में जश्न माहौल है। उन्हें यह कामयाबी चौथे प्रयास में मिली है। उनकी एक बहन चिकित्सक है, जबकि एक बहन दिल्ली में अधिवक्ता हैं। समाज के लोगों के साथ मोहल्ले वालों ने उन्हें बधाई दी। विज्ञान वर्ग में इंटर, एमए-बीएड कर चुके

सलमान मेराज बताते हैं कि उनके पिता मेराज खान का पिछले एक दशक से स्वास्थ्य खराब रहता है। परिवार में भाइयों में वह दूसरे नंबर के है। उनके बड़े भाई आसिफ चंडीगढ़ में व्यापार करते हैं, जबकि छोटा भाई सुहैल नीट की तैयारी कर रहा है। बड़ी बहन हुमा खान एसएन मेडिकल कालेज आगरा में तैनात हैं, दूसरी बहन नेहा खान अधिवक्ता हैं। उन्होंने कुंद-कुंद जैन कालेज से विज्ञान वर्ग में इंटर किया। उसके बाद चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री लेने के बाद एमए, बीएड किया। बचपन से ही सरकारी अधिकारी बनने की ललक थी, जिसको लेकर लगातार मेहनत करते रहे।

chat bot
आपका साथी