आक्सीजन प्लांट के उपकरण पहुंचे, सीएमओ ने किया निरीक्षण

खतौली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आक्सीजन प्लांट के उपकरण पहुंच गए हैं। इन उपकरणों के साथ प्लांट की मशीनरी को व्यवस्थित करने का कार्य शुरू हो गया है। रविवार को सीएमओ ने निरीक्षण कर प्लांट के कार्य को तेजी से निपटाने निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 08:41 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 08:41 PM (IST)
आक्सीजन प्लांट के उपकरण पहुंचे, सीएमओ ने किया निरीक्षण
आक्सीजन प्लांट के उपकरण पहुंचे, सीएमओ ने किया निरीक्षण

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। खतौली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आक्सीजन प्लांट के उपकरण पहुंच गए हैं। इन उपकरणों के साथ प्लांट की मशीनरी को व्यवस्थित करने का कार्य शुरू हो गया है। रविवार को सीएमओ ने निरीक्षण कर प्लांट के कार्य को तेजी से निपटाने निर्देश दिए।

सीएचसी पर कोविड-19 संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को लेकर स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत किया जा रहा है। संसाधनों की पूर्ति के लिए विभाग कसरत करने में लगा है। इसके चलते मंसूरपुर की यूपी स्टील फैक्ट्री और स्वास्थ्य विभाग 500 लीटर प्रतिमिनट की क्षमता का आक्सीजन प्लांट स्थापित कर रहे है। फरीदाबाद से प्लांट के लिए उपकरण मंगवाए गए हैं, जबकि पुणे से आक्सीजन कैप्सूल आना है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने विद्युत कनेक्शन के साथ प्लांट पर उपकरण लगाने का कार्य किया। दोपहर के बाद सीएमओ डा. एमएस फौजदार ने सीएचसी पहुंचकर निरीक्षण किया। यहां प्लांट के आसपास सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के भीतर प्लांट का कार्य सम्पन्न कराया जाए। ओपीडी और स्वास्थ्य सर्वेक्षण में वायरल से पीड़ित लोगों का डाटा एकत्र करने के निर्देश दिए। चिकित्सा प्रभारी डा. पुष्पेंद्र कुमार को साफ-सफाई के लिए सीएचसी पर टीकाकरण करने पहुंचने वाले लोगों को जागरूक करने के लिए कहा है। इस दौरान चीफ फार्मेसिस्ट परवेज अंजुम, डा. देवेंद्र लोहित आदि मौजूद रहे। - - - - - युवकों के गुटों में मारपीट

खतौली: जानसठ रोड पर युवकों के गुटों में मारपीट हो गई। युवक एक जिम से वापस लौट रहे थे। मारपीट में शाकिर, जावेद, नासिर और दूसरे पक्ष से आरजू, एजाज व सिकंदर में घायल चोटिल हो गए। राहगीरों और दुकानदारों ने युवकों में बीच-बचाव करने का प्रयास किया, लेकिन कामयाब नहीं हुए। इसके बाद भूड़ पुलिस चौकी पर सूचना दी गई। पुलिस के पहुंचने से पहले ही युवक फरार हो गए।

chat bot
आपका साथी