आक्सीजन प्लांट का लोकार्पण

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से लोगों को बचाने के लिए युद्ध स्तर पर काम जारी है। शनिवार को पीएम केयर फंड से जिला महिला तथा जिला पुरुष अस्पताल व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुढ़ाना में आक्सीजन प्लांटों का शुभारंभ किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:44 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:44 PM (IST)
आक्सीजन प्लांट का लोकार्पण
आक्सीजन प्लांट का लोकार्पण

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना की संभावित तीसरी लहर से लोगों को बचाने के लिए युद्ध स्तर पर काम जारी है। शनिवार को पीएम केयर फंड से जिला महिला तथा जिला पुरुष अस्पताल व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, बुढ़ाना में आक्सीजन प्लांटों का शुभारंभ किया गया। जिला महिला चिकित्सालय व जिला पुरुष चिकित्सालय में आक्सीजन प्लांट का शुभांरभ केंद्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान व राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उत्तर प्रदेश सरकार कपिलदेव अग्रवाल ने किया।

डा. संजीव बालियान ने इस अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स फंड से जिले को दो आक्सीजन प्लांट दिए हैं, जिसके लिए वह उनका आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि ईश्वर न करे कोरोना की तीसरी लहर का सामना हमें करना पड़े। लेकिन सरकार ने करोना की संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए पूरी तैयारी की है।

राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने कहा कि आक्सीजन प्लांट शुरू होने से जिले की जनता को लाभ मिलेगा। कहा कि कोरोना काल में कर्तव्य मार्ग पर डटे रहने वाले चिकित्सकों तथा अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को नमन करता हूं।

सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि जिले में चार ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं जिनमें से तीन प्लांट का आज माननीय मंत्रीगण ने लोकार्पण कर दिया है एक ऑक्सीजन प्लांट का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली में शीघ्र ही लोकार्पण कराया जाएगा।

भाजपा जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला, सीडीओ आलोक यादव, सीएमएस डा. पंकज अग्रवाल, सीएमएस महिला अस्पताल डा. आभा आत्रेय, एसीएमओ डा दिव्या वर्मा, वरिष्ठ परामर्शदाता डा. बीके जैन एवं कर्मचारी उपस्थित रहे। संचालन जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डा. गीताजंलि वर्मा ने किया।

सरकार की कल्याणकारी योजनाएं बताई

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के उपलक्ष में युवा मोर्चा मंडल तिसंग के तुलसीपुर गांव में शनिवार को लाभार्थी संवाद कार्यक्रम किया गया, जिसमें भाजपा नेताओं ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों का सम्मान किया। सेक्टर संयोजक अशोक प्रधान, सेक्टर प्रभारी विकास कुमार, सभासद विकास कौशिक, यश गोयल, सोहबीर प्रधान राहुल सैनी आदि मौजूद रहे। उधर, सद्दीकनगर मोहल्ला, देवीदास, लाल मोहम्मद आदि जगहों पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के उपलक्ष्य में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने केंद्र एवं प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की लोगों को जानकारी दी। पूर्व जिला मंत्री मदन छाबड़ा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हर वर्ग के लोगों को योजना का लाभ दिया है। इस दौरान संयोजक गुरुदत्त अरोरा, मंडलाध्यक्ष अमित जैन, प्रताप वाल्मीकि, उमेश कुमार, भाजयुमो जिला महामंत्री श्याम रहेजा, रजत जैन, अभय जैन व वासु आर्य आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी